Saturday, May 18, 2024

स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने 28 बीएसए को भेजा नोटिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। फर्जी दस्तावेज और नियुक्ति प्रपत्र पर नौकरी कर रहे बेसिक शिक्षकों की जांच में सहयोग नहीं करने वाले जिला बेसिक अधिकारियों पर सरकार की नजर टेढ़ी हो गई है। एसटीएफ की ओर से शिकायतें मिलने के बाद शासन ने स्कूल शिक्षा महानिदेशक को ऐसे बेसिक अधिकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने 28 बीएसए को कड़ा नोटिस भेजा है। एक सप्ताह के भीतर सभी चिन्हित शिक्षकों के दस्तावेज एवं नियुक्ति प्रपत्र की सत्यापित कापी विशेष संदेशवाहक के साथ बेहद गोपनीय तरीके से लखनऊ स्थित एसटीएफ अधीक्षक कार्यालय में पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नियुक्त हुए शिक्षकों की जांच कर रही एसटीएफ ने शासन से शिकायत की थी कि कई जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी जांच में सहयोग नहीं कर रहे। उनसे जो दस्तावेज की सत्यापित प्रति मांगी जा रही है, वह उसे उपलब्ध कराने में आनाकानी कर रहे है। परिणामस्वरूप जांच में अनावश्यक रूप से विलम्ब हो रहा है।

इन जिलों के बीएसए को भेजी गई नोटिस

स्कूल महानिदेशक की ओर से जिन जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नोटिस भेजी गई है उसमें देवरिया, मथुरा, बलिया, संतकबीरनगर, प्रतापगढ़, जौनपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, सुलतानपुर, बस्ती, हमीरपुर, उन्नाव, गोण्डा, बलरामपुर, आगरा, अलीगढ़, एटा, प्रयागराज, कौशाम्बी, मुरादाबाद, लखनऊ, रायबरेली, अम्बेडकरनगर, सोनभद्र, गाजीपुर, बदायूं तथा ललितपुर के नाम शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय