Thursday, September 19, 2024

भोकरहेड़ी में पाइप लाइन को लेकर हुआ विवाद ,जाट समाज ने किया थाने का घेराव ,फर्जी नामजदगी का लगाया आरोप

मोरना। भोकरहेडी में बसेड़ा मार्ग पर तालाब के पानी की निकासी के लिये भूमिगत बिछाई जा रही पाइप लाइन को बिछाने के विरोध को लेकर सभासद के साथ मारपीट हो गयी थी जिसमे तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। रविवार को फर्जी नामजदगी के विरोध के विरोध में जाट समाज के सैंकड़ों व्यक्तियों द्वारा प्रदर्शन कर निष्पक्ष जाँच की माँग की गयी।

भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी के सैंकड़ों व्यक्ति भोपा थाना पर पहुँचे जहाँ उन्होंने एक पक्षीय कार्रवाई व फर्जी नामजदगी का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। भाजपा किसान मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष चौ.बृजवीर सिंह ने बताया कि शनिवार की घटना में निर्दोष व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। फर्जी नामजदगी को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। घटना की निष्पक्ष जाँच की जाये। प्रशासन मुकदमे को समाप्त कर निष्पक्ष कार्रवाई करे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ज्ञात रहे शनिवार को पाइपलाइन बिछाने के विरोध के दौरान वार्ड सभासद सुदेश कुमार उर्फ बबलू के साथ मारपीट की गयी थी। जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया। भीम आर्मी के नेतृत्व में सेंकडो व्यक्ति थाना भोपा पर इकट्ठा हो गये थे। पीडि़त बबलू कुमार द्वारा आरोपी सभासद राजेश कुमार, ठेकेदार सनसपाल सिंह, व गुड्डू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

वहीं रविवार को निष्पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से बाबा ओमवीर सिंह, बाबा देवेंद्र सिंह, डॉ कर्ण, रामबीर सिंह, मुंशी, विनोद कुमार, भूपेंद्र सिंह, बबलू, सुधीश, बिजेंद्र लंबरदार, जयवीर सिंह, सचिन, प्रवीण, सतीश, संदीप, इंद्रजीत, ललित सहरावत आदि मौजूद रहे। घटना को लेकर कस्बे में दो पक्षों में भारी तनाव बना हुआ है।

क्या है मामला: कस्बा भोकरहेड़ी के मोहल्ला नेहरू स्थित ओवर फ्लो हुए तालाब का पानी बस स्टैंड के पास नाले में छोडऩे की योजना के अन्तर्गत भूमिगत पाइप लाइन बिछाने का कार्य नगर पँचायत द्वारा जारी है। जिसका विरोध मोहल्ला हरिजन चौक निवासी व्यक्ति यह कहकर कर रहे हैं कि यह पानी नाले को ओवर फ्लो कर देगा उनकी गलियां जोकि पहले से ही गहरी हैं, में जलभराव होगा। प्रशासन इसकी कोई अन्य व्यवस्था करे।

शनिवार को पाइप लाइन बिछाने को लेकर मोहल्ले के व्यक्तियों के साथ पुलिस व प्रशासन मीटिंग कर रहा था कि लेखपाल के बुलावे पर पहुंचे पूर्व चेयरमैन के पहुंचने पर गाली गलौज होने लगी तथा वार्ड सभासद के साथ मारपीट हो गयी। जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया व पीडि़त सभासद की तहरीर के आधार पर तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय