Tuesday, June 18, 2024

नोएडा में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

नोएडा। 26 अप्रैल को जनपद गौतम बुद्ध नगर में मतदान संपन्न होने के उपरांत आगामी 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आज जिला निर्वाचन अधिकारी  ने मतगणना स्थल फूल मंडी फेस-2 नोएडा में पहुंचकर मतगणना को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना से पूर्व सभी तैयारियां भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार की जाए, जिससे लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को जनपद में निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जा सके।
निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तैयारियों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। मतगणना स्थल पर पेयजल, विद्युत, स्वच्छता, शौचालय, बैरिकेडिंग, सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं समय रहते सुदृढ़ करा ली जाये। साथ ही उन्होंने स्ट्रांग रूम, सीसीटीवी मॉनिटरिंग कक्ष का भी स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि सीसीटीवी मॉनिटरिंग टीम के द्वारा निरंतर सीसीटीवी स्क्रीन की भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप विशेष निगरानी की जा रही है एवं सीसीटीवी नियमित संचालित रहे इसके लिए पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति की जा रही है।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने फूल मंडी फेस-2 में तैनात सुरक्षा बलों से सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हुए पाया कि सुरक्षा बलों के द्वारा मुस्तैदी के साथ स्ट्रांग रूम एवं फूल मंडी परिसर पर निगरानी रखी जा रही है। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार, उप जिलाधिकारी सदर वेद प्रकाश पांडे, सिटी मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर अनुज नेहरा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय