Sunday, April 28, 2024

मुजफ्फरनगर में लोक अदालत की जागरुकता रैली को जनपद न्यायाधीश ने हरी झंड़ी दिखाकर किया रवाना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। आगामी 09.03.2024 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु जागरूकता रैली को जनपद न्यायाधीश विनय कुमार द्विवेदी द्वारा हरी झण्ड़ी दिखाकर रवाना किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर जनपद न्यायाधीश विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि त्वरित न्याय प्राप्त करने का लोक अदालत एक अत्यन्त महत्वपूर्ण साधन है। लोक अदालत से वादकारियों के समय की बचत होती है तथा मामलें के सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारित होने के कारण पक्षकारों में वैमनस्यता हमेशा के लिये समाप्त हो जाती है।

 

राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी अपर जिला जज शक्ति सिंह ने बताया कि न्याय सबके लिये की भावना को चरितार्थ करने हेतु राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। उनके द्वारा मुजफ्फरनगर की जनता से यह अनुरोध किया गया कि अधिक से अधिक संख्या में लोक अदालत में उपस्थित होकर अपने छोटे-छोटे मामले जो वर्षों से न्यायालयों में लम्बित हैं, का राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारण कराये।

 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार द्वारा लोक अदालत के विषय में जानकारी देते हुये बताया कि दिनांक 09.03.2024 को जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त न्यायिक अधिकारी एवं राजस्व अधिकारी वादों का निस्तारण करेंगे। न्यायालय परिसर में सभी बैंकों के प्रबन्धक उपस्थित रहेंगे, जिनके द्वारा बैंक ऋण संबंधी मामलों का निस्तारण किया जायेगा।

 

इस अवसर पर अपर जिला जज प्रथम रजनीश कुमार, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आकांक्षा गर्ग सहित समस्त न्यायिक अधिकारी एवं वादकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय