Sunday, April 28, 2024

उद्योग बंधुओं की समस्याओं का प्राथमिकता से करें निस्तारण : जिलाधिकारी अखिलेश सिंह 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति एवं ओडीओपी विपणन विकास यहायता की बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उद्योग बंधुओं से जुडे कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर करें।
हसनपुर चुंगी से मेडीग्राम हास्पिटल तक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट लगाने का जो कार्य शेष है उसके लिए विकास प्राधिकरण को पत्र भेजा जाए। दिल्ली रोड पर पानी की निकासी की व्यवस्था के संबंध में नाला निर्माण के दृष्टिगत एक महीने के अंदर कार्य पूरा करने एवं कूडे के समयबद्ध निस्तारण के लिए यथाशीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश नगर निगम को दिये। दिल्ली रोड स्थित छिदबना रोड पर कार्यरत ईकाई स्थापित है परन्तु इस क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी हो रही है जिससे औद्योगिक इकाईयों को नुकसान पंहुच रहा है।
जिला पंचायत ने अवगत कराया कि आंगणन तैयार कर लिया गया है जो कि अगली बैठक में प्रस्तुत किया जायेगा। कामधेनु काम्पलेक्स में विद्युत संबंधी समस्याओं के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि यहां पर अलग से फीडर लगाये जाने संबंधी प्रस्ताव तैयार किया जाए। डीएम अखिलेश सिंह ने निर्देश दिये कि उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण समयबद्ध ढंग से किया जाये।
उन्होंने कहा कि जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक में पारित निर्णयों का समय से अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर समस्याओं के निराकरण में तेजी लाए। किसी भी समस्या की अनदेखी बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होने संबंधित विभागों को निर्देश दिये कि निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित सभी आवेदन पत्रों का समय से निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें। ओडीओपी विपणन विकास यहायता के संबंध में संबंधित उद्यमियों द्वारा उठाए गये बिन्दुओं से अवगत होने के बाद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने उपायुक्त उद्योग को निर्देश  निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित आवेदकों नियमानुसार सरकार द्वारा मिल रही अनुदान सहायता को यथाशीघ्र लाभार्थी को उलपब्ध करवाया जाए। बैठक में उपायुक्त उद्योग सिद्धार्थ यादव, अग्रणी बैंक मुख्य प्रबन्धक संतोष कुमार, उद्यमीगण अनुपम गुप्ता, रविन्द्र मिगलानी, प्रमोद सडाना, प्रियेश गर्ग सहित अन्य उद्यमी और विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय