Sunday, May 19, 2024

जिलाधिकारी ने नोएडा को नशे के अवैध कारोबार से पूर्णत: मुक्त कराने के दिए निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। जन सामान्य एवं छात्रों को नशे के विरुद्ध जागरूक करने एवं नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अपने कार्यालय कक्ष में नार्को कोर्डिनेशन सेंटर के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए जन सामान्य एवं छात्रों को नशे के विरुद्ध जागरूक करते हुए नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराने के लिए संबंधित विभागों द्वारा व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए, ताकि युवा पीढ़ी को इस घातक नशे की लत से बचाया जा सके।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा अभियान चलाकर यह सुनिश्चित किया जाए कि जनपद में कहीं पर भी नशे का अवैध कारोबार न चल रहा हो, यदि कहीं पर भी नशे का अवैध कारोबार चलता पाया जाए तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करते हुए दंड एवं जुर्माना लगाना सुनिश्चित किया जाए, ताकि कोई दोबारा इस तरह का अवैध नशे का कारोबार करने की कोशिश ना करें।
उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारीगण प्रदेश के मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप एक युद्ध नशे के विरुद्ध अभियान चलाकर जनपद को नशे के अवैध कारोबार से पूर्णता मुक्त बनाएं, ताकि जनसामान्य एवं आने वाली युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाया जा सके।
इस महत्वपूर्ण बैठक में पुलिस उपायुक्त सेंट्रल राम बदन  सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा, समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह, औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर, तंबाकू नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी गण तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय