Wednesday, June 26, 2024

लखनऊ में कोरोना से निपटने के पर्याप्त संसाधन माैजूद : जिलाधिकारी

लखनऊ। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े रहे हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम पूरी तरह से तैयार है। अस्पतालों में बीस बेडों को आरक्षित कराया गया है। दवाओं की नई खेप भी मंगा ली गयी है। कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधन माैजूद हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि पहले भी हम लोग मास्क का उपयोग करते थे और बीच में लोगों द्वारा इसके प्रयोग से परहेज करने लगे थे, जो आज फिर से जरुरी हो गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग अवश्य करें। सर्दी, खांसी और कोरोना के लक्षण को स्वयं से भांपकर अस्पतालों में जा कर जांच करायें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि कोरोना के लक्षण दिखने पर स्वयं भी एक कमरे में सुरक्षित कर उससे जुड़ी दवाओं का सेवन करें। डाक्टर की सलाह लेते रहिये। ऐसी स्थिति में गुनगुना पानी का सेवन करना बेहतर होगा। कोरोना संक्रमण वाले व्यक्तियों को किसी भी परिस्थिति में बाजार में घूमने से रोकना है। ऐसे व्यक्ति को स्वयं अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती होने की आवश्कता है।

जिलाधिकारी ने बताया कि लखनऊ के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोगों द्वारा कोरोना से संबंधित जांच करायी जा रही हैं। बीते 48 घंटों में 100 से ज्यादा लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन्हें अस्पतालों से आवश्यक दवाएं देकर आइसोलेट होने की सलाह दी गयी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय