Friday, September 20, 2024

मेरठ में मंडलायुक्त ने जिला अस्पताल के पोषण पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण किया

मेरठ। मेरठ मंडल की आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. द्वारा गुरुवार को पीएल शर्मा जिला अस्पताल स्थित पोषण पुनर्वास केन्द्र (एनआरसी) का निरीक्षण किया गया। मंडलायुक्त ने केंद्र में भर्ती बच्चों के परिजनों से वार्ता करके उनके स्वास्थ्य का संज्ञान लिया।

मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने एनआरसी में सभी रिकॉर्ड चैक किए और रसोई का निरीक्षण किया। चिकित्सालय स्टाफ से भर्ती बच्चों के ईलाज संबंधी जानकारी ली गई तथा उनके द्वारा किए गए फॉलोअप के विषय में दिशा-निर्देश दिए गए। आयुक्त द्वारा एनआरसी में भर्ती बच्चों की माताओं को उपहार स्वरूप फल व बच्चों को खिलौने वितरित किए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री, बच्चों को चिन्हित करके एनआरसी में भर्ती करायें, जिससे जनसामान्य को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। आयुक्त द्वारा जिला चिकित्सालय के आईसीयू का भी निरीक्षण किया गया। आईसीयू में तीन मरीज भर्ती थे। ऑक्सीजन प्लांट की उपलब्धता व सक्रियता के संबंध में जानकारी ली गयी। इमरजेन्सी विभाग का निरीक्षण कर मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएँ देते हुए निगरानी रखे जाने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर सीडीओ नूपुर गोयल, अपर निदेशक डॉ. राजेंद्र सिंह, सीएमओ डॉ. अशोक कटारिया, जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक कौशलेंद्र सिंह, एनआरसी प्रभारी डॉ. श्रीओम आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय