Wednesday, May 8, 2024

डीएम ने खतौली में लगाया समाधान दिवस, 5 अफसर ही नहीं पहुंचे, जारी किये गए नोटिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर- जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने तहसील खतौली मे आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए राजस्व विभाग सहित अन्य सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है।

उन्होंने कहा कि अधिकारीगण सम्बंधित कर्मचारियों के साथ मौके पर जा कर शिकायतकर्ता का पक्ष सुनते हुए उसका निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का त्वरित निस्तारण और शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही सम्पूर्ण समाधान दिवस का मुख्य उददेश्य है, इसमें किसी भी प्रकार लापरवाही पाये जाने अथवा सम्बंधित अधिकारी/कर्मचारी द्वारा ससमय संज्ञान न लेने को गम्भीरता से लेते हुए जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित 5 अधिकारियों जिसमें पीओ डूडा, अधिशासी अभियंता गंग नहर मेरठ/मुजफ्फरनगर, सहायक श्रमायुक्त, सचिव, मण्डी समिति एवं अधिशासी अभियंता विद्युत को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि कार्य में ढिलाई कदापि न बरती जाये, सभी लाभार्थीपरक योजनाएं जैसे-वृद्धावस्था पेंशन, निर्विवाद वरासत और कागजात दुरूस्ती आदि के मामले को तत्काल सुलझाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये।

उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब व्यक्ति किसी कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहने पाये। लाभार्थीपरक योजनाओं से लाभार्थियों का शत-प्रतिशत आधार सीडिंग का कार्य करा लिया जाए।

खतौली तहसील में विभिन्न संदर्भों से संबंधित कुल 22 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये,जिनमें एक शिकायत का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा अन्य प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने इस आयोजन में पिछले संपूर्ण समाधान दिवसों में प्राप्त लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की।

उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक सप्ताह से अधिक समय से लंबित प्रकरणों में निस्तारण मे विलम्ब के कारण का भी उल्लेख किया जाय साथ ही सभी प्रकरणों को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के भीतर निस्तारित करा दिया जाय। कानून एवं व्यवस्था से संबंधित मामलों की सुनवाई पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत द्वारा की गयी।

उन्होंने सभी पुलिस अधिकारी-थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि प्रत्येक मामले में मौके पर जाकर कार्यवाही की जाये। यह सुनिश्चित कराया जाय कि पीडितों को न्याय मिले। पुलिस अधिकारीगण प्रत्येक प्रकरण में नियमानुसार त्वरित कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी खतौली एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय