Sunday, May 12, 2024

यूपी के मैडिकल कॉलेज में डॉक्टरों को 3 महीने से नहीं मिल रहा वेतन, स्वास्थ्य सेवा ठप्प करके दिया धरना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गोण्डा- उत्तर प्रदेश के गोण्डा मेडिकल कॉलेज में तैनात चिकित्सकों और स्वास्थकर्मियों नें विगत तीन माह के वेतन न मिलने से क्षुब्ध होकर सोमवार को स्वास्थ सेवाएं ठप कर धरना प्रदर्शन किया।


प्रदर्शनकारी डाक्टरों का कहना था कि स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय सम्बद्ध बाबू ईश्वर सरन चिकित्सालय के डाक्टरों व कर्मचारियों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी भी मानदेय से वंचित हैं। डाक्टर व कर्मचारी कई बार वेतन भुगतान की मांग कर चुके हैं लेकिन उनकी मांग नहीं सुनी गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वेतन न मिलने आक्रोशित स्वास्थकर्मियों नें सोमवार से अनिश्चिकालीन हड़ताल शुरू कर दी और परिसर में धरने पर बैठ गए।
हड़ताल को आपातकालीन सेवाओं को विरत रखा गया। ओपीडी और अन्य सेवाएं बंद होने से मरीजों का बुरा हाल रहा। मेडिकल कालेज के प्राचार्य धनंजय श्रीकांत कोटास्था ने बताया कि डाक्टरों को समझाने का प्रयास जारी है। लेकिन डाक्टर वेतन भुगतान की मांग के साथ जिम्मेदारों की कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

कानपुर के एनएचएम नेशनल हेल्थ मैडम स्वास्थ्य कर्मियों ने भी  दो महीने का वेतन नहीं मिलने पर रामादेवी स्थित कांशीराम अस्पताल के बाहर सीएमओ ऑफिस के बाहर धरना दिया। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में स्वास्थ्य कर्मियों को बाहर देख हाथ-पांव फूल गए। धरने पर बैठे कर्मियों ने  बताया कि सीएमओ द्वारा 264 स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन रोका गया। कर्मचारियों ने सीएमओ को वेतन न देने पर कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय