Friday, May 3, 2024

कैराना में स्मैक तस्करों के आतंक से दर्जनों मोहल्लावासी पलायन करने को मजबूर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। स्मैक तस्करों के आतंक के कारण दर्जनों मोहल्लावासियो ने प्रदर्शन किया और  कार्रवाई न होने पर पलायन करने की चेतवानी दी है। साथ ही अपने मुख्य द्वार पर यह मकान बिकाऊ है भी लिखवा दिया गया है।
सोमवार को मोहल्ला आर्यापुरी स्थित इब्राहीम पुरा बस्ती में स्मैक तस्करों के आतंक के कारण दर्जनों महिला पुरूष एकत्रित हो गए,जिन्होंने प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की।कार्रवाई न होने पर पलायन करने की चेतावनी दी है। पीड़ित लोगों ने अपने मकानों पर “यह मकान बिकाऊ है” लिखवा दिया है।पुलिस की उदासीनता के चलते योगी सरकार में एक बार फिर कैराना में पलायन करने की बात सामने आई है, जहां एक दो नहीं बल्कि पूरी बस्ती ही पलायन करने को मजबूर हो गई है।  फर्क इतना है कि इस बार अपराधियों के कारण नही, बल्कि मादक पदार्थ तस्करों की दबंगई की वजह से पलायन के बोर्ड लगे हैं।
किलागेट चौकी क्षेत्र में आने वाली इब्राहीमपुरा बस्ती में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ की तस्करी का कारोबार किया जा रहा है। बस्ती में नशेड़ियों के आवागमन के चलते बस्ती वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि आवाज उठाने पर दबंग स्मैक तस्करों द्वारा मोहल्लावासियों के साथ मारपीट की जाती है। बार बार शिकायत करने पर भी किलागेट चौकी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही की जाती है।
वृद्ध विधवा विकलांग महिला हजारा ने बताया कि मैं एक गरीब महिला हूं,मेरे साथ मादक पदार्थ तस्करों द्वारा मारपीट की गई,घरों में घुसकर नशेडी महिलाओं के साथ अभद्रता करते हैं,पुलिस आंखें बंद करे बैठी है।अरशद ने बताया कि किरयाने की छोटी सी दुकान की आड़ में  खुलेआम दिन रात स्मैक की बिक्री की जाती है। आवाज उठाने पर दुष्कर्म के फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जाती है।
शौकीन ने बताया कि चर्चित महिला मादक पदार्थ तस्कर खुलेआम किलागेट पुलिस को सुविधाशुल्क देने की बात करती है और दावा करती है कि जब में पैसे देती हू तो फिर कार्रवाई कैसी?
नदीम ने कहा कि हम मजदूर लोग हैं। मजदूरी के लिए जाते हैं तो घरों में नशेडी कूद जाते हैं,जो महिलाओं के साथ अभद्रता व मारपीट करते हैं और स्मैक की मांग करते हैं,हम मजदूरी करके अपने बच्चो का पेट पालें या फिर अपने घरों का पहरा दें।
दंपत्ति किसके इशारे पर बेच रहे स्मैक
किलागेट चौकी क्षेत्र के अंतर्गत आर्यपुरी की बस्ती इब्राहीमपुरा में दंपत्ति द्वारा  खुलेआम स्मैक आखिर किसके इशारे पर बेची जा रही है। चर्चा है कि किलागेट पुलिस चौकी की सांठगांठ व मिलीभगत के चलते स्मैक की बिक्री की जा रही है। इस अवैध धंधे में दंपत्ति के साथ उसका पुत्र व एक महिला भी शामिल है,जो इस अवैध धंधे को संचालित कर रहे हैं।
पुलिस के संरक्षण में अवैध धंधों का संचालन जारी
किलागेट पुलिस चौकी क्षेत्र आजकल चर्चाओं का विषय बना हुआ है। चोरी लूट की घटनाओं सहित  अन्य अपराधिक घटनाओं का ग्राफ बढ़ा हुआ है,जिनका राजफाश करने में खाकी हांफ रही है।एक सप्ताह के अंतराल में हुई चोरी व लूट की दो घटनाओं से पुलिस पर सवालिया निशान लगा हुआ है,वहीं पुलिस चौकी क्षेत्र में अवैध धंधों का संचालन बदस्तूर जारी है। जुआ,सट्टा खुलेआम किया जा रहा है,लेकिन कार्रवाई सिफर है।
मकान का ताला लगकर भगा स्मैक तस्कर
 आर्यपुरी के इब्राहीमपुरा में स्थित किराए के मकान में रहकर स्मैक तस्करी का धंधा संचालित करने वाला दंपत्ति अपने खिलाफ आवाज बुलंद होती देख मकान का ताला लगाकर मोहल्लावासियों को फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर भूमिगत हो गया है,इसके बाद बस्ती वालो को भय सता रहा है। पीड़ितों का कहना है कि शिकायत करने पर उल्टा उन्ही का उत्पीड़न किया जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय