Monday, April 29, 2024

मेरठ मेडिकल कालेज के डॉ. कृतेष को मिला फेलोशिप पुरस्कार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ. वीडी पाण्डेय ने बताया कि ऑर्थोपैडिक सर्जन डॉ. कृतेश मिश्रा को लखनऊ में फ़ेलोशिप पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मेरठ मेडिकल कॉलेज के ऑर्थोपैडिक एवं स्पोर्ट्स इंजरी सर्जन डॉ. कृतेश मिश्रा को शनिवार को लखनऊ में आयोजित इंडियन ऑर्थोपैडिक एसोसिएशन की वार्षिक सम्मलेन में फ़ेलोशिप से पुरस्क़ृत किया गया।

पिछले वर्ष इसी फ़ेलोशिप के तहत डॉ. मिश्रा ने चारों महानगरों (दिल्ली, मुंबई, चेन्नई व कोलकाता) के उत्कृष्ट ऑर्थोपैडिक केंद्रों पर ट्रेनिंग हासिल की। इन उत्कृष्ट केंद्रों में दिल्ली का एम्स, स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर, गंगाराम हॉस्पिटल, इंडियन स्पाइनल इंजरी सेंटर, मुंबई का टाटा मेमोरियल एवं कोकिलाबेन हॉस्पिटल, चेन्नई का अपोलो एवं सिम्स हॉस्पिटल तथा कोलकाता का अपोलो एवं सीएमआरआई हॉस्पिटल शामिल था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ. कृतेश मिश्रा ने बताया कि इस फ़ेलोशिप से दौरान उनको देशभर के नामी गिरामी सर्जनों द्वारा आर्थोपेडिक्स की विशिष्ट तकनीकों को सीखने का अवसर प्राप्त हुआ है। इन तकनीकों में नेविगेशन एवं रोबोटिक जोड़ प्रत्यारोपण, कंधे और घुटनों की दूरबीन विधि द्वारा लिगामेंट सर्जरी, कार्टिलेज रिपेयर एवं स्टेम सेल्स द्वारा जॉइन्ट प्रिजर्वेशन शामिल है। जो केवल दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में की जाती है।

डॉ. मिश्रा ने यह भी बताया कि उनकी इस ट्रेनिंग से मेरठ शहर एवं आस पास के जिलों से मेडिकल आने वाले मरीज़ों को विशेष लाभ प्राप्त होगा।

उनकी इस उपलब्धि के लिए प्रधानाचार्य डॉ. आर सी गुप्ता एवं ऑर्थोपैडिक विभागाध्यक्ष डॉ ज्ञानेश्वर टोंक ने शुभकामनाएँ दीं हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय