Tuesday, May 7, 2024

NDMC की बैठक में ड्रामा, केजरीवाल और भाजपा नेता में हुई बहस, सीएम बैठक छोड़कर गए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की बैठक में बुधवार को ड्रामा सामने आया, जब भाजपा नेता कुलजीत सिंह चहल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच तीखी नोकझोंक हुई, जिसके परिणामस्वरूप सीएम केजरीवाल को बीच में ही बैठक छोड़कर जाना पड़ा।

बाद में चहल ने केजरीवाल पर बाढ़ नियंत्रण समिति की शीर्ष समिति की बैठकों की उपेक्षा करने और महिलाओं की सुरक्षा और बाढ़ नियंत्रण के बारे में सवालों का जवाब दिए बिना बैठक छोड़ने का आरोप लगाया। इसके जवाब में आप ने आरोप लगाया कि भाजपा से जुड़े सदस्यों ने एनडीएमसी बैठक को राजनीतिक युद्ध का मैदान बना दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आप ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा एनडीएमसी क्षेत्र में रहने वाले लोगों के कल्याण में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाती है। आज की बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडा आइटम थे, लेकिन भाजपा सदस्यों ने एनडीएमसी निवासियों के कल्याण से असंबंधित मुद्दों को उठाया, जैसे कि राजस्थान में महिला अत्याचार , सर्जिकल स्ट्राइक और टुकड़े गैंग। यह सस्ती और गंदी राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है।”

आप के बयान में कहा गया कि चहल के नेतृत्व में सभी भाजपा सदस्य बैठक के दौरान लगातार चिल्लाते रहे और उन्‍होंने किसी भी एजेंडे पर चर्चा होने से रोका।

आगे कहा गया, “सीएम के पास बैठक स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। ऐसा लगता है कि भाजपा सदस्यों का एकमात्र उद्देश्य सीएम का अपमान करना था और ऐसा करने में उन्होंने परिषद का कीमती समय बर्बाद किया और एनडीएमसी की कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को रोक दिया। सीएम की दलीलों के बावजूद बैठक आयोजित करने के लिए वे इसे बाधित करने पर आमादा थे। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।”

उधर, चहल ने केजरीवाल पर दिल्ली की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “जब बाढ़ दिल्ली पहुंची, तो वह लगातार भ्रष्ट और चोर होने का आरोप लगाने के बावजूद पटना और बेंगलुरु में अन्य राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन की बैठकों में भाग लेने में व्यस्त थे।”

चहल ने दावा किया कि एनडीएमसी ने अपने क्षेत्र में 70 से अधिक सुविधा शिविर आयोजित किए, लेकिन केजरीवाल ने उनमें से किसी में भी भाग नहीं लिया। उन्होंने यह भी दावा किया कि शीर्ष समिति के अध्यक्ष के रूप में केजरीवाल ने मानसून की तैयारी के लिए दो साल में एक भी बैठक नहीं की, जिसके परिणामस्वरूप हाल ही में सिविल लाइंस, यमुना बाजार और जैतपुर जैसे इलाकों में बाढ़ आई।

उन्होंने केजरीवाल पर यह भी आरोप लगाया कि उन्हें दिल्ली के विभिन्न सरकारी विभागों और एनडीएमसी में कार्यरत कर्मचारियों से कोई लगाव नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय