Thursday, September 19, 2024

वाराणसी में डीआरआई ने दो करोड़ का विदेशी सोना किया बरामद , दो तस्कर गिरफ्तार

वाराणसी। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की वाराणसी इकाई को बड़ी सफलता मिली है। डीआरआई टीम ने जनपद चंदौली के पीडीडीयू नगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर सात पर खड़ी ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन के एक बोगी में सवार दो यात्रियों के पास से सोने के 20 बिस्किट बरामद किए हैं। बरामद विदेशी सोने का वजन तीन किलो 320 ग्राम बताया गया है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ सात लाख 84 हजार 139 रुपये कीमत आंकी गई है।

टीम ने गिरफ्तार व्यक्तियों के खिलाफ सीमा शुल्क अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान तमिलनाडु के कोयंबटूर निवासी अरविंद चंद्रकांत कदम और महाराष्ट्र सांगली निवासी अमित श्रीरंग जाधव के रूप में हुई है। दोनों को स्पेशल सीजेएम की कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीआरआई वाराणसी इकाई के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि म्यांमार से तस्करी कर सोने का बिस्कुट असम से लेकर दो तस्कर ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रहे हैं। इस पर टीम ने त्वरित कार्रवाई के लिए पीडीडीयू नगर स्टेशन पर घेराबंदी कर ली। ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-7 पर रुकी तो डीआरआई की टीम ने बोगी एच-1 में सवार दोनों तस्करों की तलाशी ली। तलाशी में अरविंद की कमर में कपड़ा बंधा हुआ मिला। कपड़ा खुलवाने पर उसके अंदर ब्राउन टेप में लपेटे हुए सोने के 16 बिस्किट बरामद हुए। इसी तरह से अमित की भी कमर से ही ब्राउन टेप में लपेटे हुए सोने के चार बिस्किट बरामद हुए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय