Friday, May 10, 2024

शराब पीने से खराब होता है दिमाग, अच्छे लोग कभी नहीं पीते, इसको बेचने वाले हैं देशद्रोही: सुब्रमण्यम स्वामी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। राजधानी पटना में शनिवार को लॉ कॉन्क्लेव में शामिल होने के बाद पूर्व केंन्द्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने मीडिया से बातचीत में बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के सवाल पर कहा कि शराब को कभी हाथ नहीं लगाना चाहिए। शराब दिमाग को खराब कर देता है। शराब जो लोग बेचते हैं, वो देशद्रोही होते हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि शराब और सिगरेट पीना हमारी संस्कृत नहीं रही है। लोगों को इन सब चीजों से दूरी बनाना चाहिए। इसे लेकर लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी है। शराबबंदी को कैसे सफल बनाना है, इसे लेकर प्रयास करना चाहिए। स्वामी ने कहा कि शराब को कभी हाथ नहीं लगाना चाहिए। जो लोग शराब पीते हैं उन्हें पीना छोड़ देना चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिहार में 2016 अप्रैल से पूर्ण शराबबंदी लागू है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में शराब पीने और शराब बेचने दोनों पर पाबंदी लगा रखी है। इसके बावजूद कुछ लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन ऐसे लोग पुलिस के हत्थे चढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में अरहर की दाल से बने रस्म को पीने से नुकसान नहीं होगा। वो पी सकते हैं लेकिन शराब को हाथ नहीं लगाएं। यह नशा पैदा करता है। शराब और सिगरेट को तो बिल्कुल ही नहीं छूना चाहिए। सिगरेट पीने से कैंसर होता है और शराब दिमाग को खराब कर देता है। शराब की बिक्री जो लोग करते हैं वो देशद्रोही हैं। लोग सिगरेट और शराब को हाथ नहीं लगाएं, इसके लिए पब्लिक को जागरुक करना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सिनेमा में शराब पीते दिखाया जाता हैं जो गलत है। नाइट क्लब में शराब बांटी जाती है। शराब पीने से ही मर्द हो जाएंगे, ऐसी बातें कही जाती है। यहां तक कि महिलाओं को भी जबरन शराब पिलाई जाती है। जो हमारी संस्कृति कहीं से नहीं है। अच्छे लोग कभी शराब नहीं पीते।

वहीं, नीतीश कुमार पर उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम और राजग का डीएनए एक ही है। मैं चाहता हूं वो वापस आएं, हमसे मिलेंगे तो मन बदल जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय