Sunday, May 12, 2024

मुजफ्फरनगर में एक करोड़ के नशीले पदार्थ के साथ तीन गिरफ्तार, बंगाल और पंजाब के है आरोपी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर जिले के रामराज थाना पुलिस की एक टीम ने नशीला पदार्थ (डोडा पोस्त) की तस्करी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 838 किलो डोडा पोस्त नशीला पदार्थ जब्त कर तीन आरोपियों सालवेंद्र, जितेंद्र और शंभू घोष को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपी पंजाब और पश्चिमी बंगाल के रहने वाले हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधीक्षक (देहात) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें आरोपियों के बारे में नशे की खरीद-फरोख्त करने की गुरुवार को गुप्त सूचना मिली थी कि पश्चिमी बंगाल के मिदनापुर जिले से एक ट्रक में प्लास्टिक की बैटरियों में छिपा कर डोडा पोस्त नशीला पदार्थ को लेकर तीन लोग गंगा बैराज चेक पोस्ट रोड से मुजफ्फरनगर आ रहे हैं।

जिसका थाना रामराज पुलिस ने तत्काल मामले को संज्ञान में लिया और इसके बाद पुलिस टीम ने जाल बिछाया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। टीम द्वारा पकड़े गए तीनों लोगों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह नशीले पदार्थ की खरीद-फरोख्त करते हैं। इस अभियान में उनके कब्जे से 838 किलो डोडा पोस्त, 400 ट्यूबलर इनवर्टर बैटरी और एक ट्रक को जब्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से बरामद डोडा पोस्त नशीला पदार्थ जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ रुपये है। तीनों लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की 8/20 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि यह लोग झारखंड राज्य से सस्ते दामों में डोडा खरीद कर जनपद मिदनापुर पश्चिम बंगाल में स्टोर कर लेते थे तथा मांग के अनुसार उत्तर प्रदेश,पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में होटल, ढाबों,परचून आदि दुकानों पर भेज देते थे। आरोपी द्वारा बरेली, मथुरा, मुजफ्फरनगर ,शामली सहित आसपास के अन्य जनपदों एवं राज्य में डोडा की सप्लाई की जा रही थी। जिसमें यह नशे के व्यापारी 400 बैटरी में डोडा भरकर सप्लाई करने के लिए ला रहे थे।

एसपी देहात ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र में नशीले पदार्थ की सप्लाई की जा रही है। उसी क्रम में एसएसपी संजीव सुमन ने एसओ रामराज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था।

आज थाना रामराज पुलिस को सूचना मिली कि नशीला पदार्थ से भरा एक ट्रक मुजफ्फरनगर पहुंच रहा है उसी क्रम में कार्यवाही करते हुए थाना राम राज पुलिस ने 3 आरोपियों सहित 838 किलो डोडा पोस्त, 400 ट्यूबलर इनवर्टर बैटरी और एक ट्रक बरामद हुआ है।

उन्होंने कहा कि अभियुक्तों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है और जो लोग भी जनपद के इस गोरखधंधे में शामिल है उनके विरुद्ध भी कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय