Wednesday, May 8, 2024

योगी आदित्यनाथ के प्रयास से गंगा के जल का होगा आगमन, कपिल देव बोले- इस सदी की एक विलक्षण घटना होगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगीरथ प्रयास से शुकतीर्थ में 22 जुलाई को गंगा के जल का आगमन इस सदी की एक विलक्षण घटना होगी। उन्होंने सभी धर्म प्रेमियों तथा गंगा प्रेमियों से आग्रह किया है कि वे इस सदी की बड़ी घटना का साक्षी बनने के लिए कार्यक्रम में उपस्थित हों।

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर आज डाक बंगले पर जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी, सीडीओ संदीप भागिया व अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा की व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला भी बैठक में मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा है कि गंगाजल के शुकतीर्थ आगमन से न केवल कई दशकों से चल रही गंगा को यहां लाने की मांग पूरी होगी, बल्कि इस ऐतिहासिक धर्म स्थल का महत्व बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि यह महाभारत कालीन तीर्थ जहां राजा परीक्षित को महाभारत की कथा सुनाए जाने का साक्षी है, वहीं आज भी पूरे हिंदू समाज को एक विशेष प्रेरणा देता है। करीब 5000 वर्ष पूर्व स्थापित इस धर्मस्थल पर कुछ वर्ष पहले तक गंगा यहां बहती थी, फिर लेकिन बाद में गंगा के यहां से दूर चले जाने के कारण सोलानी नदी को ही गंगा मानकर उसके जल का आचमन कर लोग स्नान करते थे। कई दशकों से यहां गंगाजल को लाने की मांग की जा रही थी और आज वह क्षण आकार लेगा, जब योगी आदित्यनाथ  के प्रयासों से गंगाजल महाभारत कालीन तीर्थ पर पहुंचने वालों के लिए उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि यह इस सदी की विलक्षण घटना होगी और उन्हें आशा है कि इस अवसर पर सभी धर्म प्रेमी तथा गंगा प्रेमी संत महात्मा तथा अन्य सभी ऐसे संगठनों के लोग इस घटना के साक्षी बनेंगे जो गंगा मैया से प्रेम करते हैं। उन्होंने सभी धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों से आह्वान किया कि वे शुकतीर्थ पहुंचकर इस ऐतिहासिक घटना के साक्षी बनें।

कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि गंगाजल के शुकतीर्थ में आगमन के बाद यह धर्मस्थल अपने आप में एक अलग रूप में नजर आएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद योगी आदित्यनाथ ने शुकतीर्थ को धर्म स्थलों के नक्शे पर एक विशेष रूप देने के लिए प्रयास किया है। गंगाजल के आगमन के बाद यह तीर्थ अपने आप में एक विलक्षण रूप में दिखाई देगा।

उन्होंने कहा कि इस गंगाजल के तीर्थ में आगमन के बाद ना केवल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रयास को सफलता मिलेगी, बल्कि यह सभी हिंदू धर्म प्रेमियों के लिए एक विशेष अवसर होगा, जब उन्हें हमेशा के लिए यहां गंगा जल में स्नान करने का अवसर मिलेगा। आज वीतराग स्वामी कल्याण देव और शुकतीर्थ के तमाम संतों की तपस्या सार्थक होने जा रही है। मुख्यमंत्री न केवल गंगा मैया का आचमन करेंगे बल्कि आरती कर मां गंगा का अभिनंदन करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय