Friday, April 19, 2024

ईडी ने पीएमएलए मामले में ‘गोल्डन बाबा’ की ऑडी कार जब्त की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि ज्योति रंजन बेउरा उर्फ गोल्डन बाबा के खिलाफ एक मामले की जांच के दौरान करीब 51 लाख रुपये कीमत की एक हाई-एंड ऑडी क्यू5 कार जब्त की गई। ईडी ने कहा कि उसने पीएमएलए के प्रावधानों के तहत वाहन को जब्त कर लिया है।

‘गोल्डन बाबा’ ने कथित तौर पर कर्ज देने के एवज में लोगों से 5.50 करोड़ रुपये की ठगी की है। उसके पीड़ितों में ओडिशा के जरूरतमंद व्यवसायी और आम लोग शामिल थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसके खिलाफ ईओडब्ल्यू, भुवनेश्वर द्वारा मामला दर्ज किया गया था और फिर आरोपपत्र भी दाखिल किया गया था। ईडी का मामला इसी प्राथमिकी पर आधारित है।

ईडी ने कहा, गोल्डन बाबा, ज्योति ट्रेडिंग एंड कंपनी के एकमात्र मालिक की हैसियत से उनके व्यवसाय में वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे और अग्रिम के रूप में अपराध की आय प्राप्त की और निर्माण के माध्यम से अग्रिम राशि को धोखा देकर धोखा दिया। जाली ट्रेडिंग एंड कंपनी (प्रोप्राइटरशिप फर्म) और उसके द्वारा नियंत्रित अन्य कंपनियों के नाम पर खोले गए विभिन्न खातों में जाली और मनगढ़ंत दस्तावेज और उपरोक्त अधिनियम के माध्यम से प्राप्त धन को डायवर्ट करना।

अधिकारी ने कहा कि इस मामले में पहले ज्योति ट्रेडिंग एंड कंपनी के गोल्डन बाबा के नाम से संचालित तीन बैंक खातों में 50.47 लाख रुपये की राशि फ्रीज कर दी गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय