Monday, May 27, 2024

ईडी को अडाणी और अंबानी की जांच करनी चाहिए- संजय राऊत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने गुरुवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी की जांच करनी चाहिए। संजय राऊत ने कहा कि बुधवार को पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी) उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी के काले धन पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है।

संजय राऊत ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी पर वित्तीय हेराफेरी का आरोप लगाया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक जिम्मेदार व्यक्ति प्रधानमंत्री के इस बयान को आधिकारिक बयान मानना चाहिए और मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच करनी चाहिए और अंबानी के साथ-साथ अडाणी को भी गिरफ्तार करना चाहिए। संजय राऊत ने तेलंगाना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो प्रचार सभाओं का हवाला दिया। यह भी कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम के जरिए मोदी ने पहली बार सार्वजनिक रूप से अडाणी और अंबानी का जिक्र किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संजय राउत ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी का काला धन पूरी रफ्तार से कांग्रेस के पास जा रहा है। कांग्रेस उस पैसे पर चुनाव लड़ रही है। इसका मतलब है कि मोदी को इस भ्रष्टाचार, इस अनाचार के बारे में पता है। यह पीएमएलए के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है। इसलिए मोदी को प्रवर्तन निदेशालय से इन दोनों उद्योगपतियों को गिरफ्तार करने के लिए कहना चाहिए। मोदी और भाजपा पिछले कुछ सालों से इसी पीएमएलए एक्ट के तहत विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं। उसी कानून के तहत अब उन्हें अडाणी और अंबानी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रवर्तन निदेशालय के प्रमुख को इस मामले में तुरंत अनुच्छेद 45ए के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्टेटमेंट लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय