Sunday, April 28, 2024

ठंड का असरः गौतमबुद्धनगर में 14 जनवरी तक नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में बढ़ते ठंड के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने नर्सरी से लेकर कक्षा आठवीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। इस दौरान स्कूल बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रख सकते हैं।

दरअसल, भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। इसके आदेश जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार ने बताया कि घने कोहरे और अत्यधिक ठंड के कारण गौतमबुद्धनगर में संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त आठवीं तक के स्कूलों में छुट्‌टी घोषित किया गया है। इससे पहले भी घने कोहरे और ठंड के चलते स्कूलों को बंद किया गया था।

नोएडा में आगामी एक सप्ताह तक भीषण सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। शनिवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह के समय कोहरा और तेज ठंड है। हवा की रफ्तार 5 किमी प्रतिघंटा और नमी की मात्रा 69 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई।

9 जनवरी को बारिश के आसार हैं। इस दिन अधिकतम तापमान 22 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। इसके बाद 10 जनवरी को धूप निकलने के आसार हैं। वहीं, 11 जनवरी के बाद फिर फॉग और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक जाएगी। ऐसे में शीतलहर का प्रकोप भी जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय