Thursday, July 4, 2024

मुज़फ्फरनगर में धूमधाम से मनाया गया ईद उल फितर का त्यौहार

मुजफ़्फरनगर।  ईद उल फितर का त्यौहार पुरखुलूस और पुरसकून माहौल में अकीदत के साथ मनाया गया। नमाज़ के बाद बारगाहे ईलाही में उठे हाथों ने कौम और मुल्क में सलामती, खुशहाली व भाईचारा कायम रहने के लिए दुआएं मांगी।

ईदगाह पर अकीदतमंदों ने नमाज अदा की और देश व कौम की तरक्की के लिये दुआ की। साथ ही ईदगाह पर पहुंचकर डीएम व एसएसपी ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी।  जिलाधिकारी अरविन्द मल्लपा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा पुलिस बल के साथ निरंतर भ्रमणशील रहते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया , जिसके परिणामस्वरुप ईद की नमाज को जनपद में शांतिपूर्ण वातावरण में तथा सकुशल सम्पन्न कराया गया।  ईदगाह का निरीक्षण करते हुए धर्मगुरुओं एवं स्थानीय लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा डियूटी प्वाइंट पर तैनात पुलिस बल को सतर्क दृष्टि रखते हुए डियूटी करने, साम्प्रादायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों वालों पर तत्काल कार्यवाही करने तथा यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने हेतु निर्देशित किया, साथ ही स्थानीय लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने, अफवाहों पर ध्यान न देने, सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक, भ्रामक पोस्ट न शेयर करने स्रद्ध। सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिये भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा, वहीं ड्रोन कैमरों से भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।

खतौली में ईद उल फितर का त्यौहार कस्बे में पुरखुलूस और पुरसकून माहौल में अकीदत के साथ मनाया गया। नमाज़ के बाद बारगाहे ईलाही में उठे हाथों ने कौम और मुल्क में सलामती, खुशहाली व भाईचारा कायम रहने के लिए दुआएं मांगी। जीटी रोड़ स्थित मुख्य ईदगाह में नमाज़ से पहले मौलाना काज़ी मौहम्मद शारिक ने बयान करते हुए बताया कि रमज़ान के रोजे रखने वालों के लिए ईद अल्लाह का ईनाम है। मौलाना शारिक ने एक दूसरे से हसद रखने, चुगली करने, अमानत में ख्यानत करने को बड़ा गुनाह बताकर इससे बचने की हिदायत की। ईदुल फितर का त्योहार नगर व देहात क्षेत्र में मुस्लिम समाज ने हर्षोल्लास के साथ मनाया। ईद की नमाज के बाद मुस्लिमों ने देश व दुनिया में अमन चैन भाई चारा कायम रहने की दुआएं मांगी।

ईदगाह में नमाज के दौरान एसडीएम अपूर्वा यादव, सीओ यतेंद्र नागर व कोतवाल उमेश कुमार रोरिया पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ मौजूद रहे। ईदगाह में ईद की नमाज मौलाना काज़ी मोहम्मद शारिक, मस्जिद अकबर खा में मुफ़्ती उस्मान अहमद, मस्जिद काजियांन में मौलाना उनेस नदवी, मस्जिद कुरैशियान में मौलाना मोहम्मद मुद्दसिर ने नमाज अदा कराई।

ईद की नमाज के बाद पालिका चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू, चीतल ग्रांड के एमडी पठान शारिक राना, औकाफ कमेटी के सचिव नासिर अंजुम एडवोकेट, सदर मोहम्मद अमीर जुग्गू, हाफिज इब्राहिम खलील, के अलावा ऑल इंडिया कौमी एकता कमेटी खतौली के संयोजक हाजी इक़बाल अहमद, संरक्षक सत्येंद्र आर्य, अध्यक्ष अशोक शर्मा, मुकेश शर्मा कुणाल बोबी, प्रदीप कुमार, संजीव त्यागी ने ईद उल फितर की शुभकानाए दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय