Saturday, April 27, 2024

लद्दाख के चुनाव प्राधिकरण ने नई चुनाव अधिसूचना जारी की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कारगिल। सुप्रीम कोर्ट द्वारा लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद (एलएएचडीसी) कारगिल के 5वें आम चुनाव की पिछली अधिसूचना को रद्द करने के दो दिन बाद यूटी के चुनाव प्राधिकरण ने 4 अक्टूबर को मतदान की तारीख तय करते हुए नई चुनाव अधिसूचना जारी की है।

ताजा अधिसूचना के अनुसार 26 सदस्यीय एलएएचडीसी कारगिल के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 9 सितंबर से शुरू होगी, जबकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर तय की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नामांकन की जांच 18 सितंबर को होगी और उम्मीदवार 20 सितंबर को अपना पर्चा वापस ले सकते हैं। सभी 26 सीटों के लिए मतदान 4 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा जबकि गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पूरी चुनाव प्रक्रिया 11 अक्टूबर से पहले पूरी कर ली जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लद्दाख यूटी प्रशासन ने ताजा अधिसूचना में लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद, कारगिल में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के लिए हल चिह्न भी आरक्षित कर दिया है।

पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवारों को परिषद चुनावों में स्वतंत्र उम्मीदवारों के रूप में माना जाता था और उन्हें अलग-अलग प्रतीक आवंटित किए जाते थे, न कि ‘हल’ जो कि जम्मू-कश्मीर में पार्टी का प्रतीक है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय