Thursday, April 18, 2024

मुजफ्फरनगर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों ने दिया धरना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। मुजफ्फरनगर सीएमओ कार्यालय पर घंटों चले धरने के दौरान कर्मचारियों ने अपने-अपने विचार रखे। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार को कर्मचारियों की पेंशन देने सहित 12 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग की। बाद में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी को दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मुजफ्फरनगर जिलाध्यक्ष संजीव कुमार लांबा और मंत्री सुधीर कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय में धरना दिया। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर 12 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने आवाज उठाई। धरने में सिंचाई विभाग, गन्ना विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, वन विभाग, नलकूल विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

इस दौरान राजकीय नर्सिंग संघ की मंत्री सरिता चौधरी ने कहा कि सरकार से लगातार वार्ता के बावजूद कर्मचारियों की समस्याओं का हल अभी तक नही हुआ है। सरकार पुरानी पेंशन बहाली के साथ सातवा वेतन आयोग लागू करें। वहीं वेतन भत्ता आदि की सुविधाएं कर्मचारियों को दी जाए। महामंत्री सरिता चौधरी ने कहा कि पुरानी पेंशन ही हमारे बुढ़ापे का सहारा है और यदि पुरानी पेंशन बहाली न की गई तो आगे चलकर वह किसके लिए प्रभावी कदम उठाएंगे और कार्य योजना बनाकर सरकार को घेरने का काम करेंगे। सांकेतिक रूप से धरना प्रदर्शन क्या गया है आगामी दिनों में यह धरना विकराल रूप धारण कर सकता है।

 

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय