Sunday, April 28, 2024

चारधाम की बदनामी ना हो, इसका ख्याल सभी को रखना है- सतपाल महाराज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। केदारधाम देश के अहम तीर्थस्थलों में शामिल है। लेकिन, इन दिनों बाबा केदार का धाम सुर्खियों में है। बाबा केदारनाथ धाम से जुड़े विवाद इन दिनों काफी चचार्ओं में हैं। केदारनाथ मंदिर में लगी सोने की परत की गुणवत्ता वाले मामले में जांच बैठा दी गई है। जबकि, नोट उड़ाने वाले विवाद में महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

ये जानकारी पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने दी है। गर्भगृह में लगे सोने की परत को लेकर उठे विवाद पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ”इस मामले में जांच बिठा दी गई है। ऐसे में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। लेकिन, इतना जरूर है कि जिस दानदाता ने सोना दान दिया है, उसी ने ही मंदिर के गर्भगृह में सोने की परत लगाई है। ऐसे में जांच के बाद अगर इसमें सत्यता पाई जाती है, तो कार्रवाई की जाएगी।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, महिला की ओर से गर्भगृह में पैसे उड़ाने के मामले पर पर्यटन एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ”बाबा केदारनाथ धाम के गर्भगृह में जो महिला पैसे उड़ा रही थी, उस पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। साथ ही उनकी कोशिश है कि चारधाम की संस्कृति और धार्मिकता को सुरक्षित रखा जाए।

ऐसे में लोगों को चाहिए कि ज्यादा कमेंट ना करके, अगर ऐसे कुछ मामले सामने आते हैं, तो उन्हें अवगत कराएं, ताकि उसकी जांच कराई जा सके।” साथ ही उन्होंने कहा कि ”सोशल मीडिया में चारधाम की बदनामी ना हो, इसका ख्याल सभी को रखना चाहिए।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय