Sunday, May 12, 2024

दिल्ली के नंद नगरी से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार, 10 साल की मासूम को कराया मुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पूर्वोत्तर दिल्ली के नंद नगरी इलाके से 10 साल की मासूम का अपहरण करने के आरोप में 28 वर्षीय कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले भी कई मामलों में नामजद है। इस पर दिल्ली में बलात्कार, आर्म्स एक्ट और चोरी के मामले दर्ज हैं। आरोपी की पहचान मो. इकबाल के रुप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार 19 जून की रात करीब 9 बजे नंद नगरी थाने में 10 वर्षीय बच्ची के अपहरण की सूचना मिली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिकायतकर्ता अकबर ने बताया कि करीब दो सप्ताह पहले लोनी (उत्तर प्रदेश) की पूजा कॉलोनी से उसकी 10 वर्षीय ननद कुछ समय के लिए उसके घर आई थी।

फरियादी ने बताया कि वह उसके घर के सामने गली में खेल रही थी, तभी उसके पड़ोसी का रिश्तेदार इकबाल उसे वहां से फुसलाकर अपने साथ ले गया।

बता दें कि लड़की की खोज के लिए पुलिस की एक टीम ने पूरे इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच का काम शुरु कर दिया था। जबकि दूसरी टीम को दिल्ली के सभी पार्कों, सुनसान जगहों की जांच करने के लिए भेजा गया था।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय तिर्की ने बताया कि एक सीसीटीवी फुटेज में अपराधी घटना के दिन शाम 6.45 बजे पीड़ित लड़की को अपने साथ ले जाते हुए देखा गया।

आगे की जांच के लिए पुलिस की एक टीम को इकबाल के गांव में भेजा गया। वहां उसके रिश्तेदारों से लंबी पूछताछ की गई। जांच में सामने आया कि अपराधी कभी-कभार ही अपने घर रहता था।

वह ज्यादातर यूपी में असामाजिक तत्वों की बुरी संगति में था। उसने अपनी पत्नी को 2019 में ही छोड़ दिया था। उसका भाई आजाद एनडीपीएस मामले में कासना जेल में बंद है।

डीसीपी ने बताया कि इकबाल हाल में धामपुर से एक महिला को लेकर आया था। वह 15 दिनों से गाजीपुर इलाके की मुल्ला कॉलोनी में किराए के कमरे में रह रहा था। उसके खिलाफ धामपुर (यूपी) में बलात्कार का मामला भी दर्ज है।

पुलिस की एक अन्य टीम को आरोपी और पीड़ित बच्चे की पहचान के लिए मुल्ला कॉलोनी में भी भेजा गया। पुलिस ने हर घर की तलाशी ली। बता दें कि मुल्ला कॉलोनी में एक बहुत बड़ी आबादी रहती है।

पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद संदिग्ध इकबाल को मुल्ला कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया। पीड़ित बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय