Tuesday, September 17, 2024

आबकारी घोटालाः अरविंद केजरीवाल, के कविता, मनीष सिसोदिया व संजय सिंह कोर्ट में पेश

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बीआरएस नेता के. कविता, पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और सर्वेश मिश्रा राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। ये सभी आरोपित स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश हुए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केजरीवाल और कविता जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए। मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सर्वेश मिश्रा को जमानत मिल चुकी है। 21 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट से गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 21 जून को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी के मामले में केजरीवाल को नियमित जमानत दी थी जिस पर हाई कोर्ट ने रोक लगा रखी है। ईडी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी।

 

ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी ने इस मामले में सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को 9 अगस्त को जमानत दी थी। उसके पहले 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट संजय सिंह को जमानत दे चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय