Tuesday, June 25, 2024

लखीमपुर हादसे में अधिशासी अभियंता, एसडीओ, जेई निलंबित

लखनऊ। लखीमपुर जिले के थाना हैदराबाद अन्तर्गत 11 केवी गोला-मोहम्मदी फीडर की विद्युत लाइन की चपेट में आने से बाइक सवार तीन लोगों की मौत पर ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने दुःख व्यक्त करते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त करवाई के निर्देश दिए। इसी क्रम में अधिशासी अभियंता, एसडीओ, जेई को निलंबित कर दिया गया है। वहीं अन्य के विरुद्ध भी कार्यवाही की जा रही है।

लखीमपुर जिले के थाना हैदराबाद क्षेत्र में 17 जून 2024 को अपराह्न 04 बजे 11 केवी गोला-मोहम्मदी फीडर की विद्युत लाइन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार होकर पीलीभीत जा रहे तीन लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गयी,वहीं दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष एवं एमवीवीएनएल के एमडी को निर्देशित किया कि पुलिस तथा ज़िला प्रशासन के साथ ऊर्जा विभाग की टीम स्थल पर पहुंच कर मदद करे और घायलों का उपचार कराये। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी गोला भेजा गया।

ऊर्जा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर लिखा,’ईश्वर से प्रार्थना है कि मृतकों की आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दें। साथ ही ईश्वर घायलों को पूर्ण रूप से तुरंत स्वस्थ करें। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपया की अनुग्रह राशि और घायलों को 50-50 हजार रूपये की मदद दी जा रही है।

तीन निलंबित अन्य पर कार्यवाही जारी

ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने लखीमपुर में हुई दुःखद घटना में दोषी पाये गये अधिकारियों और कर्मियों के ऊपर सख़्त कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया। इसके दृष्टिगत प्राथमिक जाँचोपरांत अधिशासी अभियंता-गोला राज नारायण, एसडीओ सब डिवीजन फर्स्ट विनीत कुमार,जेई गोला टाउन अमृत लाल को निलंबित कर दिया गया है। अन्य कर्मियों के विरुद्ध भी कार्यवाही प्रचलित की गई है। साथ ही ऊर्जा मंत्री ने ऐसी घटनायें पुनः न हों इसके लिए भी सख्त हिदायत दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय