Thursday, February 29, 2024

20 साल का हुआ फेसबुक, जुकरबर्ग से कहा, ‘लव यू डैड’

नई दिल्ली। फेसबुक ने पूरे 20 साल का सफर तय कर लिया है। इसे मार्क जुकरबर्ग ने 2004 में लॉन्च किया था, जो वक्त के साथ तेजी से सबसे पसंदीदा सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म बन गया। इंस्टाग्राम पर जुकरबर्ग ने फेसबुक पर अपने शुरुआती दिनों की तस्वीरें शेयर कीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर एक रील साझा करते हुए पोस्ट किया, जिसमें उनकी पुरानी फेसबुक डिस्प्ले पिक्चर भी शामिल है, “20 साल पहले मैंने एक चीज लॉन्च की थी। बहुत सारे अद्भुत लोगों ने इसे ज्वाइन किया और इसे एक बेहतरीन चीज में बदल दिया। हम आज भी इसे और बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं।”

फेसबुक के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल ने कमेंट किया, “लव यू डैड।”

अपने लॉन्च के एक साल से भी कम समय में, फेसबुक के पास 10 लाख यूजर्स थे, और 4 साल के भीतर इसने अपने प्रतिद्वंद्वी माइस्पेस को पीछे छोड़ दिया था।

2012 तक, फेसबुक ने प्रति माह एक अरब यूजर्स को पार कर लिया था। 2023 के अंत में, फेसबुक ने बताया कि उसके 2.11 बिलियन डेली यूजर हैं।

मेटा के ऐप्स का परिवार, जिसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सएप शामिल हैं, अब चौथी तिमाही में हर दिन 3.19 बिलियन लोगों द्वारा उपयोग किया जा रहा है।

31 दिसंबर, 2023 तक फैमिली मंथली एक्टिव लोगों का आंकड़ा 3.98 बिलियन था, जो साल-दर-साल छह प्रतिशत की वृद्धि है।

मेटा के शेयर मूल्य में उछाल के बाद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग अब दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। फेसबुक की मूल कंपनी मेटा अब एक विज्ञापन दिग्गज कंपनी है।

मेटा ने पिछले हफ्ते 2023 की अंतिम तिमाही में 40 बिलियन डॉलर से ज्यादा राजस्व और लगभग 14 बिलियन डॉलर का लाभ दर्ज किया।

इंस्टाग्राम थ्रेड्स अब 130 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स तक पहुंच गया है, जो पिछली तिमाही से 30 मिलियन ज्यादा है। जुकरबर्ग ने कंपनी की चौथी तिमाही की अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि थ्रेड्स लगातार बढ़ रहा है।

थ्रेड्स का एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग लॉन्च हुआ था, जो पिछले जुलाई में अपने पहले पांच दिनों के भीतर 100 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स तक पहुंच गया था, लेकिन समय के साथ इसमें रुचि कम हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय