Saturday, May 18, 2024

नोएडा में बैंकों से लाखों का लोन लेकर फर्जीवाड़ा करने वाला नकली डॉक्टर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। जनपद गौतम बुद्ध नगर साइबर क्राइम पुलिस और दादरी पुलिस ने एक संयुक्त अभियान के तहत एक ऐसे फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है जो खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताकर हॉस्पिटल खोलता है, तथा बैंकों से लाखों रुपए का लोन लेकर धोखाधड़ी करता है। गिरफ्तार आरोपी खुद को महाराष्ट्र के जनपद जलगांव का भारतीय जनता पार्टी का जिला महामंत्री बताता है।
 पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर ग्रेटर नोएडा के साइबर सेल प्रभारी आशीष यादव तथा थाना दादरी पुलिस ने एक संयुक्त अभियान के तहत अजाबयपुर चौकी के पास से पूर्णव शंकर शिंदे पुत्र सरमानंद शंकर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इसके पास से पुलिस ने एक एंबुलेंस, एक कार, मोबाइल फोन, पूजा नाम की महिला के बने हुए दो पैन कार्ड, दो जाली विवाह प्रमाण, पांच विवाह प्रमाणपत्र बिना भरे हुए। एक मेडिकल इस्टेब्लिशमेंट प्रमाण पत्र, अलग-अलग व्यक्तियों के 19 दस्तावेज, 12 अलग-अलग लोगों के फोटोग्राफ आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह पूजा नाम की महिला के साथ संपर्क में है, जो कि डॉक्टर है।
उसके दस्तावेजों का प्रयोग करके वह फर्जी हॉस्पिटल खोलता है, तथा उसे दिखाकर बैंकों से लाखों रुपए लोन लेकर लोन हड़प लेता है। उन पैसों से वह मौज मस्ती करता है। आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि खुद को डॉक्टर बताने के लिए वह अपने घर पर एक एंबुलेंस भी रखता है। पुलिस ने उसको भी बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी ने अब तक बैंकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय