Sunday, May 19, 2024

सहारनपुर में चार कच्चे मकान हुए धराशाई,परिजनों को मिली मुआवजा राशि

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर (नागल)। भारी बरसात के बाद निकली तेज धूप भी गरीबों के मकानों पर कहर बनकर टूट रही है। कोटा में चार कच्चे मकानों की छत जा गिरी। गांव में बुधवार को मकान की छत गिरने से एक महिला की मौत के बाद उक्त परिवार अपने मकान छोड़कर पड़ोस में शरण लिए हुए थे जिस कारण अनहोनी टल गई।
ग्राम प्रधान संदीप कुमार ने बताया कि गांव के मजीद व अख्तर का कच्चा मकान बारिश में धराशाई हुआ है। इन दोनों का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में पहले से ही दर्ज है। ग्रामीण रामनिवास व नौरंग का मकान की छत भी बारिश के बाद निकली धूप से दरक कर नीचे जा गिरी। लेखपाल को बुलाकर चारों पीड़ित परिवारों के धराशाई हुए मकानों का सर्वे कराकर  कागजी कार्रवाई की गई है, ताकि उन्हें प्रशासन से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ दिलाया जा सके। लेखपाल आकाश कुमार ने बताया कि बारिश में जिन लोगों के मकान धराशाई हुए हैं उनके आधार कार्ड, मकान के फोटो व बैंक पासबुक उन्हें प्राप्त हो गई है। स्थलीय निरीक्षण के उपरांत पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का कार्य किया जाएगा।
उधर, लेखपाल आकाश कुमार ने बताया कि कोटा में बुधवार को एक मकान की छत गिरने से हुई महिला की मौत के मामले में प्रशासन द्वारा चार लाख रुपयों की मुआवजा राशि मृतकों के परिजनों को दी गई है। जिसका डेमो चेक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिजन को सौंपा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय