Wednesday, June 26, 2024

21 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा आएंगे किसान नेता राकेश टिकैत, बिजली विभाग के दफ्तर पर करेंगे तालाबंदी

ग्रेटर नोएडा। बिजली विभाग के खिलाफ चले रहे किसानों के आंदोलन को धार देने किसान नेता राकेश टिकैत 21 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा आएंगे। ग्रेटर नोएडा में राकेश टिकैत किसानों की एक बड़ी पंचायत में भाग लेंगे ।किसानों की मांग पूरी न होने पर राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन (UPPCL ) तथा नोएडा पावर कंपनी (NPCL)के दफ्तर पर तालाबंदी कर देंगे।

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा जीरो पॉइंट पर भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में दसवें दिन धरना प्रदर्शन जारी है। बरहस्पतिवार को धरना स्थल से भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने यूपीपीसीएल के चीफ  राजीव मोहन, एनपीपीसीएल के चीफ सारनाथ गांगुली तथा दोनों विभागों के अधिकारियों के साथ किसानो की समस्याओं को लेकर वार्ता की। यह वार्ता एनपीपीसीएल कार्यालय में लगभग 3 घंटे तक चली। वार्ता के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने 21 अक्टूबर तक समस्याओं का समाधान न होने पर दोनों विभागों में तालीबंदी करने की चेतावनी दी ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान किसान नेता पवन खटाना ने क्षेत्र के किसानों की सामूहिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं से उपरोक्त विभागों के अधिकारियों को अवगत कराया तथा चेतावनी दी कि 21 अक्टूबर को जीरो पॉइंट पर चौधरी राकेश टिकैत की अध्यक्षता में होने वाली महापंचायत से पहले यदि उपरोक्त समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो दोनों विभागों में तालाबंदी की जाएगी। वार्ता में उपस्थित दोनों विभागों के अधिकारियों ने विश्वास दिलाया कि 21 अक्टूबर से पहले सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।

 

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी सुनील प्रधान ने बताया 21 अक्टूबर को होने वाली महापंचायत को सफल बनाने के लिए राजपुर, अमरपुर, मोहियापुर, याकूदपुर, नया दल्लूपुरा आदि गाँवों में मीटिंग कर ज्यादा से ज्यादा किसानों को महापंचायत में पहुंचने की अपील की गई वहै। किसान नेताओं का कहना है कि प्राधिकरण भोले भाले किसानों का फायदा उठाकर उनका शोषण कर रहा है लेकिन अब किसान चुप नहीं बैठेंगे जब तक किसानो की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता तब तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। 21 अक्टूबर को होने वाली महापंचायत में हज़ारों की संख्या में किसान हिस्सा लेंगे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय