Wednesday, April 24, 2024

पंजाब के किसान संगठन आज करेंगे दिल्ली कूच,करेंगे रणनीति का खुलासा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। पंजाब के किसान संगठन आज दिल्ली कूच करेंगे। इससे पहले पूरी रात पंजाब और हरियाणा पुलिस के बीच पत्र व्यवहार हुआ। हरियाणा पुलिस ने शंभू बॉर्डर से लेकर दिल्ली तक 40 जगह बेरिकेड लगाए हैं। सात हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया है।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के किसानों के ट्रैक्टर ट्रालियों पर सवार होकर दिल्ली जाने पर आपत्ति जताई थी। हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद देररात हरियाणा के पुलिस महानिदेशक ने आईजी लॉ एंड ऑर्डर के माध्यम पंजाब पुलिस को पत्र लिखा। पत्र में हाई कोर्ट की टिप्पणियों का हवाला देकर शम्भू व खनौरी बॉर्डर से किसानों की भीड़ हटाने, जेसीबी, क्रेन व पोकलेन हटवाने के लिए कहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरियाणा ने कहा है कि अगर किसान चाहें तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मदद से दिल्ली जाएं लेकिन इन वाहनों के साथ दिल्ली जाने नही दिया जाएगा। हरियाणा के पत्र के बाद पंजाब पुलिस महानिदेशक ने बुधवार सुबह पुलिस व किसान संगठनों को पत्र लिखकर बार्डर से जेसीबी, क्रेन व पोकलेन हटाने के निर्देश दिए। साथ ही किसान संगठनों को बार्डर से भीड़ कम करने के भी निर्देश दिये हैं। इस सब के बीच किसान संगठनों ने सुबह 11 बजे मीटिंग बुलाकर कूच की रणनीति का ऐलान करने की बात कही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय