Sunday, September 8, 2024

मीरजापुर में नहर से पानी न मिलने पर किसानों का फूटा गुस्सा, प्रदर्शन कर लगाया जाम

मीरजापुर। लालगंज ब्लाक के राजापुर, कलवारी, दादर, बेलाही, गंगहरा कला व बामी गांव में नहर से पानी न मिलने पर सोमवार को किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। पानी देने की मांग को लेकर किसानों ने नहर पर प्रदर्शन कर सर्विस रोड को काफी देर तक जाम रखा। किसानों का कहना है कि पानी के अभाव में धान की खेती तो नहीं हो पाई थी। गेहूं की खेती भी असंभव दिख रही है। फूलों की खेती की गई है, लेकिन पानी बिन फूल भी मुरझा रहे हैं।

किसानों का कहना था कि लहंगपुर राजवाहा नहर में टेल तक पानी देने को लेकर कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री व मीरजापुर जनपद की सांसद अनुप्रिया पटेल के संसदीय कार्यालय एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई, लेकिन अब तक लहंगपुर राजवाहा नहर में पानी नहीं आया। पानी के अभाव में किसानों की सब्जी की फसल सूख रही हैं। गेहूं, चना, मटर की बुवाई भी नहीं हो पा रही है। पानी के अभाव में धान की रोपाई भी नहीं हो पाई थी। सूखा के कारण कुआं और बोरिंग से पानी सूख गया है। समय रहते नहर में पानी नहीं आया तो पेयजल की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। पानी की समस्या को लेकर किसान बेहद चिंतित हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पानी के अभाव में नहीं हुई गेहूं, चना व मटर की बुवाई

किसानों ने बताया कि कुछ दिन के लिए नहर खोली गई थी, लेकिन पानी रेही कोठी के आगे नहीं आया। रेही के पहले ही पानी को रोक दिया गया और नहर भी बंद हो गई। अब किसान पानी का इंतजार कर रहे हैं। नहर में पानी आएगा, तभी मटर, मसूर, सरसों और गेहूं की खेती हो पाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय