Friday, October 11, 2024

हरियाणा चुनाव को लेकर राहुल गांधी,बोले- पूरे चुनाव में पार्टी का हित दूसरे नंबर पर रहा,नेताओं का हित हावी रहा

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस पार्टी में समीक्षा का दौर जारी है। इस सिलसिले में आज पार्टी नेतृत्व ने राज्य के नेताओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर आयोजित की गई, जिसमें नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। बैठक का मुख्य उद्देश्य हार के कारणों का विश्लेषण करना और आगे की रणनीति पर चर्चा करना था, ताकि भविष्य में पार्टी को बेहतर परिणाम मिल सकें।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर आयोजित समीक्षा बैठक में कई प्रमुख नेता शामिल हुए। इस बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदय भान, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रभारी दीपक बाबरिया, हरियाणा पर्यवेक्षक अशोक गहलोत, अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा को भी आमंत्रित किया गया था।

 

सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान राहुल गांधी ने चुनावी हार पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पार्टी के कई नेताओं ने निजी हितों को प्राथमिकता दी, जिससे चुनाव में पार्टी की स्थिति कमजोर हुई। इस पर जोर दिया गया कि पार्टी के नेताओं को सामूहिक हितों और संगठन की मजबूती के लिए काम करना चाहिए।

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की समीक्षा बैठक के दौरान राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा कि चुनाव के दौरान पार्टी का हित प्राथमिक नहीं रहा, बल्कि नेताओं के निजी हित हावी रहे। इससे पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव परिणामों के गहन विश्लेषण के लिए कांग्रेस द्वारा एक फैक्ट-फाइंडिंग कमेटी का गठन किया जाएगा। इस कमेटी की घोषणा जल्द ही की जाएगी, और इसका उद्देश्य चुनाव में हुई गलतियों और हार के कारणों का पता लगाकर पार्टी को आगे के चुनावों के लिए बेहतर तैयार करना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय