Tuesday, April 23, 2024

शामली में डीएम की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन, जमकर हुआ हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। बुधवार को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी रवीन्द्र सिंह की अध्यक्षता में  किसान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें किसानों ने बकाया गन्ना भुगतान, बिजली तथा सिंचाई विभाग को लेकर समस्याओं को उठाया। किसानों ने सडकों पर किसानों के काटे जा रहे चालान का विरोध करते हुए जमकर हंगामा भी किया। डीएम ने किसानों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के निर्देश दिये है।

बुधवार को आयोजित किसान दिवस में किसानों द्वारा मुख्य रूप से गन्ना मूल्य भुगतान, विद्युत, पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई से संबंधित समस्याओं का उठाया। उन्होने किसान दिवस में विभाग से सक्षम अधिकारी उपस्थित न होने पर नाराजगी जाहिर की। जिसमें जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि आगे से किसान दिवस में हर विभाग के सक्षम अधिकारी उपस्थित होगे। इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने कहा कि किसान दिवस में किसानों द्वारा बताई गई समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाये। उन्होंने अधिकारियों को सवेरे 10 बजे से 12 बजे तक जन सुनवाई करते हुए किसानों की समस्याओं को वरीयता देकर निस्तारण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने उपस्थित किसानों से कहा कि उनके द्वारा जो भी समस्याएं बताई गई है उनका नियमानुसार निस्तारण कराया जाएगा।

किसान दिवस में सीडीओ शम्भूनाथ तिवारी, उप कृषि निदेशक डा. शिवकुमार केसरी, जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह, जिला कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार यादव, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. यशवन्त सिंह, जिला उद्यान अधिकारी सतेन्द्रपाल मान, वैज्ञानिक कृषि विज्ञान केन्द्र जलालपुर विकास मलिक, बाबा श्याम सिंह, बाबा शोकेन्द्र, भाकियू जिलाध्यक्ष कालेन्द्र मलिक, कपिल खाटियान, कुलदीप पंवार, विदेश मलिक, राजन जावला आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय