Monday, May 6, 2024

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में हुआ किसान दिवस का आयोजन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में  किसान दिवस बैठक का आयोजन विकास भवन सभागार में किया गया। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा  15 मार्च 2023 को आयोजित हुई किसान बैठक में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की गयी। गत बैठक में प्राप्त शिकायतों का पूर्ण रूप से निस्तारण न होने पर  लीड बैंक मैनेजर एनआई एवं अपर नगर आयुक्त से  स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिये गये।

किसान दिवस में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से उपस्थित हुये कृषकों द्वारा अपनी समस्यायें जिलाधिकारी महोदय के सम्मुख प्रस्तुत की गयी। गजेन्द्र सिंह द्वारा करनाल हाइवे निकट नाले को मिट्टी डालकर बन्द किये जाने बुबुकपुर माइनर पर दीवार खड़ी होने से टेल तक पानी न पहुंचने तथा विद्युत विभाग द्वारा कृषकों के नलकूपों पर कृषकों की असहमति के बावजूद मीटर लगाये जाने की समस्याओं से अवगत कराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अनुराग द्वारा दिनांक 20 जून 2023 को परतापुर में धरने के दौरान मवपुर व किनोनी चीनी मिल द्वारा 30 जून तक कृषकों का भुगतान कराये जाने के समझौते का कियान्वयन कराने का अनुरोध जिलाधिकारी से किया गया। इनके द्वारा कृषको के नलकूपों के कनेक्शन न काटे जाने का अनुरोध किया गया तथा रोहटा में तालाबों पर अतिक्रमण की समस्या से अवगत कराया गया। राजकुमार बाफर, कुलदीप त्यागी, धीर सिंह, हर्षल आदि के द्वारा कृषकों की समस्याओं से अवगत कराया गया।  जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि किसान दिवस में प्राप्त समस्त समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर सम्बन्धित विभागों द्वारा किया जाये। सभी समस्याओं को आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज कराया जाये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, जिला गन्ना अधिकारी दुष्यंत कुमार तथा अन्य संबंधित अधिकारी व कृषक उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय