Saturday, October 19, 2024

किसान संगठन ने तहसीलदार अमेठी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर साैंपा ज्ञापन

अमेठी। अमेठी तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के जिलाध्यक्ष हरीश सिंह उर्फ चुन्नू सिंह टिकैत के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष किसानों ने पहुंचकर तहसीलदार अमेठी सूरज प्रताप और राजस्वकर्मियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीम आशीष कुमार सिंह को सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष चुन्नू सिंह टिकैत ने बताया कि पिछले तीन माह से अमेठी में यह मामला चल रहा है। अमेठी में भूमाफिया एवं सरकारी कर्मचारी की मिली भगत से करोड़ों रुपये की चपत सरकार को लगाई जा रही है। इसके संबंध में हम लोगों के द्वारा पूर्व में ही जनपद के बड़े अधिकारियों से शिकायत की गई थी। अधिकारियों के द्वारा जांच कराई गई किंतु तहसील में तहसीलदार लेखपाल और कानूनगो के द्वारा अधिकारियों के समक्ष गलत एवं झूठी आख्या प्रस्तुत करके उन्हें गुमराह किया जा रहा है। इससे भू माफिया को संरक्षण मिल रहा है और उनका बचाव भी किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तहसीलदार के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि जहां से उनको मलाई मिलती है वह उन्हीं लोगों से मिलते हैं। क्षेत्र के किसानों और किसानों के प्रतिनिधियों से मिलने के लिए उनके पास समय नहीं है। भ्रष्टाचार में लिप्त होकर तहसीलदार अपने कर्मचारियों एवं भू-माफिया को बचा रहे हैं। तहसीलदार के निलंबन की मांग को लेकर आज हम लोग अमेठी तहसील में धरना प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया है।

उप जिलाधिकारी अमेठी आशीष कुमार सिंह ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन का ज्ञापन लिया गया, यह ज्ञापन जिलाधिकारी के नाम से संबोधित था। इस ज्ञापन जो भी बिंदु दिए गए हैं उस पर किसान संगठन से वार्ता कर समस्या का निदान जल्द ही किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय