Monday, May 6, 2024

पीएम मोदी ने भोपाल में 5 वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर पांच वंदे भारत एक्सप्रेस रेल गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई। इनमें से दो गाड़ियां भोपाल से रवाना की गई वहीं तीन गाड़ियों को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। हवाई अडडे पर उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम नेताओं ने अगवानी की और उसके बाद वे सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री तय समय पर विमान से भोपाल पहुंचे, जहां उनकी जोरदार अगवानी की गई।

प्रधानमंत्री को स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और फिर वहां से रानी कमलापति स्टेशन जाना था, मगर बारिश के कारण कार्यक्रम में कुछ बदलाव हुआ और प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे।

प्रधानमंत्री ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर पांच वंदे भारत रेलगाड़ियों को झंडी दिखाई। वंदे भारत रेलगाड़िय़ां —  भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर , भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर को हरी झंडी दिखाई। वहीं रांची-पटना , धारवाड़-बैंगलुरु और गोवा (मडगांव)-मुंबई को भी हरी झंडी दिखाई।

इनमें से दो गाड़ियां रानी कमलापति स्टेशन से रवाना हुई, वहीं अंतिम तीन को उन्होंने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर, वंदे भारत एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच सरल और त्वरित यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी तथा क्षेत्र में सांस्कृतिक, पर्यटन एवं धार्मिक स्थानों की कनेक्टिविटी में सुधार लाएगी।

भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस महाकौशल क्षेत्र (जबलपुर) को मध्यप्रदेश के मध्य क्षेत्र (भोपाल) से जोड़ेगी। इसके अतिरिक्त, बेहतर कनेक्टिविटी से क्षेत्र के पर्यटन स्थलों को भी लाभ होगा।

वहीं प्रधानमंत्री मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के कार्यक्रम में हिस्सा लेने मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुॅचेंगे। देशभर के 34 राज्यों के बूथों के ऐसे तीन हजार चयनित कार्यकर्ता आएंगे जिन्होंने बूथ सशक्तिकरण अभियान में बड़ा योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री देश के 10 लाख बूथों के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

इस कार्यक्रम का मध्य प्रदेश के 1082 मंडल, 64,100 बूथों के साथ देशभर के सभी मंडलों व बूथों पर प्रधानमंत्री के संवाद का लाइव प्रसारण होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय