Tuesday, September 17, 2024

गाजियाबाद में पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर रास्ता देने की मांग को लेकर किसानों का दुहाई टोल पर धरना

गाजियाबाद। दुहाई में पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से किसानों के लिए सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने दुहाई टोल पर धरना शुरू कर दिया है। भाकियू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को भारी संख्या में दुहाई टोल पर किसान और कार्यकर्ता एकत्र हुए और धरने पर बैठ गए। किसानों ने दुहाई टोल पर धरना देते हुए पंचायत भी की। इस दौरान किसानों ने दुहाई टोल को फ्री करा दिया। टोल पर तैनात कर्मचारियों ने हालांकि इसका विरोध किया लेकिन किसानों के रूख को देखते हुए उन्होंने शांत होने में अपनी भलाई समझी। कर्मचारियों ने अपने अधिकारियों को किसानों के धरने से अवगत करा दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भाकियू जिला अध्यक्ष बिजेंद्र चौधरी ने बताया कि एनएचएआई को इसके बारे में पहले से किसानों ने अवगत कराया था और उन्हें दस दिन का समय दिया था। जिस पर अभी तक कोई निस्तारण या कार्यवाही नहीं होने पर भाकियू ने टोल पर धरना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग है कि किसान के खेतों तक जाने के लिए सर्विस रोड बनाई जाए। जो नियम के अनुसार है। लेकिन अभी तक एनएचएआई द्वारा सर्विस रोड नहीं बनाई गयी है।

 

 

 

उन्होंने कहा कि दुहाई टोल पर किसानों ने अपने खेतों पर जाने के लिए रास्ते नहीं है। जिस कारण किसानों को काफी लंबा घूमकर रास्ता तय करना पड़ रहा है। किसानों की मांगे नहीं मानी जाने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी है। इस मौके पर भाकियू के राष्ट्रीय चौधरी ओमपाल सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रामकुमार सिंह, जिला प्रभारी जय कुमार मलिक, महिला विंग अध्यक्ष बबीता सिंह, जिला प्रवक्ता पूनम चौधरी, युवा चौधरी, छोटे चौधरी, विनीत चौधरी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय