Monday, April 22, 2024

मोदी सरकार को किसानों ने कहा धन्यवाद, ‘गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी लाएगी अच्छे दिन’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बुधवार को किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया। केंद्रीय कैबिनेट ने गन्ना खरीद की कीमतों में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया। मोदी कैबिनेट के इस बड़े फैसले पर किसानों ने भी अपनी खुशी जाहिर की है।

उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर के किसानों ने मोदी सरकार के गन्ना खरीद की कीमतों में वृद्धि को लेकर अपनी खुशी प्रकट की। किसानों ने खुशी जाहिर करते हुए मोदी सरकार को धन्यवाद दिया है। इस पर बात करते हुए किसानों ने कहा कि सरकार के इस ऐलान से हमारी इनकम में बढ़ोतरी होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसानों के मुताबिक आज के समय में सड़कें काफी बेहतर हो चुकी हैं। इससे गाड़ी समय और तेजी से पहुंचती है। इस समय सरकार में गन्ने का भुगतान भी 10 दिनों के भीतर हो जाता है। किसानों को सही समय पर उपज का मूल्य मिलने से उन्हें काफी फायदा भी हो रहा है।

किसान नबाव ने बताया कि सरकार ने गन्ने की कीमत बढ़ाकर बहुत अच्छा काम किया है। गन्ना किसान महेश कुमार ने बताया कि अब रास्ते भी अच्छे हैं, 4 घंटे की जगह एक घंटे में गन्ना मिल तक पहुंच जाता है। गन्ना खरीद की कीमत बढ़ने से किसानों का फायदा होगा।

जुनैद त्यागी के मुताबिक सरकार के इस फैसले से उनकी इनकम 50 हजार रुपये तक बढ़ जाएगी। सरकार ने गन्ना खरीद का दाम बढ़ाकर अच्छा कार्य किया है। ग्राम गितास के रहने वाले किसान अरविंद कुमार का कहना है मोदी सरकार के इस फैसले से हम खुश हैं। इस समय गन्ने का भुगतान समय पर हो रहा है और यह सबसे अच्छा काम किया गया है।

जिक्र कर दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए गन्ने का उचित और लाभकारी मूल्य (एफआरपी) 25 रुपए बढ़ाकर 340 रुपए प्रति क्विंटल करने की मंजूरी दी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि आगामी गन्ना सीजन के लिए 1 अक्टूबर 2024 से 30 सितंबर 2025 की अवधि में मूल्य निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है। वर्ष 2024-25 के लिए मूल्य 340 रुपए प्रति क्विंटल तय करने का फैसला लिया गया है, जो पिछले साल 315 रुपए था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय