Saturday, September 28, 2024

गन्ना भुगतान न मिलने पर टूटा सब्र, किसानों ने घेरा गन्ना भवन, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

मेरठ। गन्ने का बकाया भुगतान नहीं होने पर शनिवार को किसानों के सब्र का बांध टूट गया। किसानों ने पांडव नगर स्थित गन्ना भवन का घेराव किया। किसानों ने गन्ना अधिकारियों से साफ कहा कि अब गन्ने का भुगतान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

गन्ना किसान समिति के अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान इकट्ठा होकर पांडव नगर स्थित गन्ना भवन पहुंचे। किसानों ने उप गन्ना आयुक्त और जिला गन्ना अधिकारी का घेराव करके जमकर हंगामा किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसानों ने कहा कि किनौनी चीनी मिल द्वारा बकाया 300 करोड़ रुपये किसानों को नहीं दिए जा रहे हैं। बकाया पैसा नहीं मिलने से किसान आर्थिक संकट में घिरे हैं। किनौनी चीनी मिल द्वारा किसानों को गन्ना मूल्य भुगतान समय से नहीं किया जाता। प्रत्येक वर्ष किसानों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ता है। किसानों के बच्चों की स्कूल फीस भी समय से नहीं जाती हैं।

पैराई सत्र 2022-23 में किनौनी चीनी मिल पर लगभग 300 करोड़ का भुगतान बकाया है। किसानों ने गन्ना अधिकारियों से चीनी मिल पर बकाया रकम का भुगतान कराने की मांग की। गन्ना अधिकारियों ने किसानों से कहा कि गन्ना विभाग की ओर से चीनी मिल के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति जिलाधिकारी को भेजी गई है। किसानों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को दिया।

किसानों ने कहा कि अगर शीघ्र गन्ना भुगतान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर मनोज प्रधान, मोहित, सतीश कुमार, सुरेंद्र सिंह, सुनील, कुंवरपाल, मनोज शर्मा, राजेश शर्मा, सत्यपाल, मोनू, संजय, राजवीर, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय