Thursday, June 13, 2024

ग्रेटर नोएडा में पुश्तैनी आबादी में बुलडोजर चलाने पर किसानों ने प्राधिकरण पर किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा

नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा गांव इटेडा के एक खसरा नंबर की पुश्तैनी आबादी में बुलडोजर चलाकर तोड़फोड़ करने तथा किसानों द्वारा विरोध पर लाठी चार्ज कर घायल करने के मामले को लेकर जिले के किसानों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। कल की घटना के विरोध में आज अखिल भारतीय किसान सभा के बैनरतले सैकड़ों किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर एकत्र होकर प्रदर्शन किया और उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। किसानों के उग्र रूप देखते हुए प्राधिकरण के आसपास भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रेटर नोएडा के गांव इटेडा के एक खसरा नंबर की पुश्तैनी आबादी में प्राधिकरण द्वारा की गई तोड़फोड़ व किसान एमपी यादव व उसके परिवार पर प्राधिकरण के सुरक्षा कर्मियों द्वारा लाठी चार्ज की घटना के विरोध में आज अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के किसानों ने एकजुट होकर ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर अधिकारियों को ज्ञापन दिया। इस दौरान किसान सभा के नेतृत्व में किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासनिक तथा प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों ने वार्ता की। अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा बताया कि प्राधिकरण के अधिकारियों ने कल इटेडा गांव में हुई घटना पर खेद व्यक्त किया और किसानों को आश्वस्त किया कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति फिर नहीं होगी और किसान सभा के साथ बनी सहमतियों को यथाशीघ्र लागू किया जाएगा।

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के अश्वासन के बाद आक्रोशित किसानों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। प्रदर्शन के दौरान जगबीर नंबरदार, अजीपाल भाटी, सतीश यादव, वीर सिंह नेता, यतेंद्र मैनेजर, प्रशांत भाटी, संदीप भाटी, सुले यादव, सुरेश यादव, एमपी यादव, पप्पू ठेकेदार, अजब सिंह नेता, निशांत रावल, अमित नागर, सुशील कुमार, नरेश नागर, दुष्यंत सेन, अभय भाटी, मनोज प्रधान, महेश प्रजापति, सुंदर सिंह, बाबा संतराम, गवरी मुखिया, तिलक देवी, जोगेंद्री देवी, नीरू लोहिया, रीना भाटी सहित अन्य मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय