Sunday, May 19, 2024

किसान 15 मई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का करेंगे घेराव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों का धरना-प्रदर्शन आज भी जारी रहा। अपनी मांगों को मनवाने के लिए एक बार फिर किसान 15 मई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का घेराव करेंगे। किसान नेता डा. रुपेश वर्मा का कहना है कि घेराव की तैयारियों को लेकर गांवों में किसानों के बीच बैठकों का दौर जारी है।

उन्होंने कहा कि यह घेराव ऐतिहासिक तथा निर्णायक होगा। किसान नेता ने बताया कि किसानों के इस धरने को सीटू, भारतीय सोशलिस्ट मंच सहित विभिन्न किसान संगठनों ने अपना समर्थन दिया हुआ है। उन्होंने बताया कि 10 फीसदी आबादी प्लाट सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा, आबादियों की लीज बैक, रोजगार एवं अन्य मुद्दों को लेकर धरना दिया जा रहा है। सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार मजदूर किसान की समस्याओं के समाधान करने में रुचि नहीं ले रही है। इसी के चलते प्राधिकरणों के अधिकारी मनमाने तरीके से किसानों व कामगारों का उत्पीड़न कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यहां तक कि जिन मुद्दों पर लिखित समितियां बन चुकी है उसे भी लागू नहीं किया जा रहा है। किसानों के अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन के देखते हुए पुलिस ने प्राधिकरण के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। किसान 25 अप्रैल से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर दिन-रात डटे हुए है। किसानों के धरना प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हो रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय