Wednesday, May 15, 2024

पाकिस्तान के सेना प्रमुख बोले : भारत हमारा “कट्टर प्रतिद्वंद्वी” है, पाकिस्तान कश्मीर के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन जारी रखेगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने गुरुवार को कहा कि भारत पाकिस्तान का “कट्टर प्रतिद्वंद्वी” है और उनका मुल्‍क कश्मीर के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा।

खैबर पख्तूनख्वा के रिसालपुर में असगर खान अकादमी में पाकिस्तान वायुसेना की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने 2019 की भारत-पाक स्थिति को याद करते हुए कहा, “भारत हमारा “कट्टर प्रतिद्वंद्वी” है, पाकिस्तान कश्मीर के लिए मुल्‍क के लोगों और सैनिकों को नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान की सेना अपने मुल्‍क की जमीन और सरहदों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। सेना अपने मुल्‍क में आतंकवाद के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखेगा। बेकसूर बच्‍चों, युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों की बेवजह नृशंस हत्‍या कतई बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। हिंसापूर्ण घटनाओं पर काबू पाने में अपनी भूमिका पुरजोर तरीके से निभाती रहेगी।

उन्‍होंने कहा कि भारत ने कश्‍मीर पर अवैध तरीके से कब्‍जा कर रखा है और इसके उलट पाकिस्तान के बारे में सोशल मीडिया के जरिए प्रोपगेंडा फैला रहा है। मुल्‍क के लोगों से अपील है कि वे इस तरह की चीजों पर यकीन न करें, अफवाहों से पर्दा हटेगा और सच्‍चाई एक दिन जरूर दुनिया के सामने आएगी।

मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान की वायुसेना मुल्‍क के लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेगी। वायुसेना संकट की हर घड़ी में मुल्‍क के लोगों की मदद करती रही है और करती रहेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय