Friday, May 10, 2024

पेटीएम से 15 मार्च के बाद टॉप-अप नहीं होगा फास्टैग, एनएचएआई ने सूची से किया बाहर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर 15 मार्च के बाद टॉप-अप पर रोक लगाने के बाद नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने फास्टैग जारी करने वाले बैंकों की सूची को रिवाइज की है। एनएचएआई ने फास्टैग टॉप-अप करने वाली बैंकों की सूची से पेटीएम को बाहर कर दिया है।

एनएचएआई के फास्टैग जारी करने वाले बैंक और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनीज की ताजा सूची में पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड का नाम शामिल नहीं है। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की रिवाइज लिस्ट में केवल 39 बैंकों के नाम शामिल हैं, जिनसे फास्टैग लिया जा सकता है। इसका मतलब है कि पीपीबीएल के ग्राहक अब पेटीएम से फास्टैग नहीं ले पाएंगे। इससे पहले एनएचएआई ने फरवरी में 32 बैंकों की सूची जारी की थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की रिवाइज लिस्ट में कुल 39 बैंक और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनीज (एनबीएफसी) शामिल हैं, जिन्हें फास्टैग जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है। नई सूची में एयरटेल पेमेंट्स बैंक, एक्सिस बैंक लिमिटेड, बंधन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यस बैंक शामिल हैं।

दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने 15 मार्च के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक खाते या वॉलेट को नई जमा को स्वीकार करने या क्रेडिट लेन-देन की अनुमति देने से प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि, 15 मार्च के बाद पेटीएम में मौजूदा बैलेंस से पैसा निकालने पर कोई प्रतिबंध लागू नहीं है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक की मार्केट में करीब 30 फीसदी हिस्सेदारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय