Sunday, May 12, 2024

कुएं में मोटर खोलने उतरे पिता और दो पुत्र, धुआं भरने से मौत, एक दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनो ने गंवाई जान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हमीरपुर। मौदहा सीएचसी में शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पिता व उसके दो पुत्रों को मरणासन्न हालत में लाया गया। प्राथमिक निरीक्षण के बाद डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। तीनों कुएं में उतरकर मोटर खोल रहे थे उसी दौरान धुआं भरने से तीनों उसकी चपेट में आ गए। हालांकि आनन-फानन में गांव वाले तीनों को कुएं से निकालकर सीएचसी ले आए।

कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत का यह मामला महोबा जनपद में खन्ना थाना क्षेत्र का है। यहां मवई खुर्द निवासी किसान वीरेन्द्र (58) और उसके दो पुत्र देवेन्द्र (28) और चन्द्रप्रकाश (22) कुएं में उतरकर मोटर खोल रहे थे। वह अचानक कुएं में बनी गैस के चपेट में आने से बेहोश होकर गिर गए। कुएं में धुआं भरने से लोग उतरने की हिम्मत नहीं जुटा सके और इसकी सूचना खन्ना थाना पुलिस को दी गई। जिसने काफी जद्दोजहद के बाद तीनों को कुएं से निकाला और करीबी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मौदहा भेजा, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मृतकों के परिजन रामकरण ने बताया कि कुएं में मोटर खोलने के लिए पहले देवेन्द्र उतरा था, लेकिन जब वह वहीं गिर गया तो उसका भाई चन्द्रप्रकाश उसे बचाने के लिए उतरा, लेकिन जब वह भी वहीं रह गया। आखिर में 58 वर्षीय पिता वीरेन्द्र कुएं में उतरे लेकिन तीनों ही बाहर नहीं निकल सके।

गंभीर हालत में तीनों को जिले के मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में खन्ना थाना प्रभारी उमेश कुमार ने बताया कि कुएं के अंदर ईंजन रखा था, जिसका धुआं भर गया था। इंजन स्टार्ट करते समय यह घटना हुई। एक दूसरे को बचाने के चक्कर में तीन लोगों की जान गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय