Sunday, September 8, 2024

गाजियाबाद में महिला टेक्नीशियन कर रही थी अल्ट्रासाउंड जांच, मशीन सील

गाजियाबाद। खोड़ा के एनसीआर अस्पताल में बिना रेडियोलॉजिस्ट अल्ट्रासाउंड जांच करने का मामला सामने आया है। अस्पताल में महिला टेक्नीशियन वाजिदा तबस्सुम एक वर्ष से अल्ट्रासाउंड जांच कर रही थी। सेंटर पर पंजीकृत डॉ. अनुभव चौबे एक साल पहले ही नौकरी छोड़ चुके थे। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मशीन सील कर दिया है। साथ ही अस्पताल प्रबंधक को नोटिस जारी कर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गर्भधारण पूर्व एवं प्रसव पूर्व निदान तकनीक (पीसीपीएनडीटी) के नोडल अधिकारी डॉ. अनुराग संजोग ने बताया कि खोड़ा के एनसीआर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड जांच रेडियोलॉजिस्ट के स्थान पर किसी और से कराने की सूचना मिली थी। अस्पताल पहुंचकर जांच की गई तो डॉ. अनुभव चौबे के स्थान पर वाजिदा तबस्सुम अल्ट्रासाउंड कर रही थीं।

 

 

वाजिदा के पास कोई डिग्री नहीं है। डॉ. अनुभव लंबे समय से अस्पताल नहीं आ रहे थे। फोन पर बात करने पर उन्होंने बताया कि वह एक वर्ष पहले ही अस्पताल छोड़ चुके हैं। इसके बाद टीम ने अल्ट्रासाउंड मशीन सील कर अस्पताल संचालक अब्दुल रहमान को तीन दिन में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिया गया है। इस दौरान पीसीपीएनडीटी के जिला समन्वयक उमेश गुप्ता भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय