Sunday, September 8, 2024

सहारनपुर में गद्दे के गोदाम में लगी आग, एक की मौत, चार कर्मचारियों ने छत से कूदकर बचायी अपनी जान

सहारनपुर। थाना देहात कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत बेहट अड्डे के समीप कौड़ियों के पुल की पुलिया पर अचानक एक गद्दे के गोदाम में लगी भयंकर आग से अफरा-तफरी मच गयी। हादसे में एक युवक की मौत हो गयी तथा लाखों रूपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग के दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी सामान जलकर राख हो चुका था। सूचना पर थाना देहात कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की बाबत जानकारी ली।

आज शाम लगभग सवा पांच बजे देहात कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत बेहट अड्डे के समीप कौड़ियों की पुलिया पर भगवती कॉलोनी निवासी आशुतोष का श्री बाला जी एन्टरप्राइजेज के नाम से गोदाम है। जिसमे आज अचानक ही आग लग गयी। आग से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जाता है कि गोदाम में कार्य कर रहे चार कर्मचारियों ने कूदकर जान बचायी। जबकि एक कर्मचारी उसमें ही फंस गया, जिसकी मौत हो गयी। बताया जाता है कि बाला जी एन्टर प्राइजेज ने कौड़ियों की पुलिया पर गद्दे बैडशीट आदि की दुकान व गोदाम खोला हुआ था। दुकान के ऊपर ही उन्होंने अपना गोदाम बनाया हुआ है।

देर शाम  सवा पांच बजे अचानक ही आग लग गयी और आग लगातार बढ़ती चली गयी। जिससे पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। क्षेत्रवासी अपने घरों से बाहर निकल आये। घटनास्थल पर मौजूद भीड ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गोदाम की छत पर कार्य कर रहे चार कर्मचारी छत से ही कूद गये। जबकि एक कर्मचारी गोदाम में ही फंसा रह गया। बताया जाता है कि उक्त कर्मचारी की दम घुटने से मौत हो गयी, जिसका नाम रोबिन चन्द्रपाल उर्फ चंदू निवासी सराय है।

सूचना पाते ही अग्निशमन विभाग के दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और कर्मियों ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया। जब दो दमकल गाड़ियों से आग नहीं बुझी, तो दो और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों द्वारा लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक जानमाल की हानि हो चुकी थी।

थाना देहात कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी। आग लगने के कारणों का अभी तक भी पता नही लग सका है। अग्निशमन विभाग के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अपनी टीम के साथ आग बुझाने में लगे थे। उनका कहना था कि आग लगनें के कारणों की जांच करायी जा रही है।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय