Tuesday, April 23, 2024

मुजफ्फरनगर में बिंदल पेपर मिल में लगी भीषण आग, 100 करोड़ रुपए से भी ज़्यादा का हुआ नुकसान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित बिंदल पेपर मिल में आज सुबह सवेरे भीषण आग लग गई। आग के चलते मिल में तैयार करोड़ों रुपए का पेपर और आधुनिक मशीनें जलकर खाक हो गई। बताया जा रहा है कि सौ करोड रूपये से अधिक का नुकसान हुआ है। स्थानीय सहित आसपास के जनपदों से आग बुझाने के लिए फायर टेंडर मौके पर पहुंचे। डीएम ने आग लगने के कारणों की जांच का आदेश दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज सुबह लगभग 4.30  बजे भोपा रोड स्थित बिंदल पेपर मिल में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची। डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया कि जानकारी में आया है कि मिल के तैयार पेपर गोदाम में आग

लगी है। माना जा रहा है कि आग का कारण शॉर्ट सर्किट रहा है। उन्होंने बताया कि मिल में तैयार पेपर यार्ड में करीब 6000 टन पेपर जलकर राख हो गया है। कई मशीनें भी जल गई हैं।

उन्होंने बताया कि जिले से फायर टेंडर की 17 गाडिय़ां और टैंकर आग बुझाने में जुटे  रहे हैं। आग पर काबू पाने के लिए नोएडा से दमकल विभाग की 2 गाडिय़ां  मंगाई, जो 32 फुट ऊंची आग पर काबू पाने में सक्षम है। इससे पहले आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड सहित जिला पुलिस और एसडीएम सदर परमानंद झा मौके पर पहुंच गए थे। आग पर काबू पाने के साथ-साथ बचाव कार्य भी शुरू किया गया।

डीएम ने बताया कि आग  के कारणों की जांच बैठा दी गई है। जिलाधिकारी  ने बताया कि उनकी जानकारी में आया है कि पेपर मिल की ओर से आग बुझाने का इंतजाम किया गया था, लेकिन शॉर्ट सर्किट होने के कारण फायर एक्सटिंग्विशर

एक्टिव नहीं हो सके। सुबह से देर शाम तक आग पर काबू पाने के प्रयास लगातार जारी रहे। आसपास के जनपदों से भी दमकल विभाग की गाडियां आग बुझाने में जुटी रही, समाचार लिखे जाने तक भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका।

बिन्दल पेपर मिल के मालिक राकेश बिन्दल, मयंक बिंदल ने बताया कि 100 करोड़ से भी ज़्यादा के नुकसान का अंदेशा है। मिल की छत पर लगी चादर भी नीचे गिर रही है।

जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, एसडीएम सदर परमानंद झा, पूर्व सांसद कादिर राणा, उद्यमी भीमसैन कंसल, प्रमोद माहेश्वरी,पूर्व विधायक अशोक कंसल, व्यापारी नेता संजय मित्तल, भाजपा नेता राहुल गोयल समेत बडी संख्या में लोग बिन्दल पेपर मिल पहुंचे।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय