Monday, April 29, 2024

गाजियाबाद में थर्माकोल फैक्ट्री में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद के विजयनगर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित राठी मिल थर्माकोल फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग की लपटें उठ रही थीं। कई किलोमीटर दूर से धुएं का गुबार आसमान में देखा जा रहा था।

फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गई हैं। आग में काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) राहुल पाल ने बताया कि आठ फायर टेंडरों को मौके पर रवाना किया गया है। तीन तरफ से बचाव-राहत कार्य किया जा रहा है। जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसके बराबर में कई और फैक्ट्रियां हैं। उन तक आग को पहुंचने से रोकना भी बड़ा टास्क है।

फैक्टी कर्मचारी फिलहाल बाहर निकल आए हैं। बढ़ती आग को देखते हुए आसपास की दो फैक्ट्रियों में उत्पादन कार्य को फिलहाल रोक दिया गया है।

एसीपी अंशु जैन मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया, इस फैक्ट्री में गद्दे और थर्माकोल रखे हुए थे। आग लगने की क्या वजह रहीं, इसकी बाद में जांच होगी। फिलहाल हमारा फोकस आग बुझाने पर है। फायर फाइटर्स काम कर रहे हैं। अभी किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। सूत्रों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से ये हादसा हुआ है। हालांकि अधिकारिक तौर पर आग के कारणों की रिपोर्ट बाद में आएगी।

फिलहाल फायर फाइटर्स का पहला टास्क आग बुझाने पर है। वे फैक्ट्री का मुख्य गेट खोलकर अंदर दाखिल हो गए हैं और पानी की बौछार कर आग पर काबू पाने में जुटे हैं। इसके अलावा बराबर वाली फैक्ट्रियों की छतों से भी पानी की बौछार चल रही है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि थर्माकोल आग लगने के बाद प्लास्टिक बन जाती है, इस वजह से आग तेजी से भड़की है।

ये फैक्ट्री दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से सटे विजयनगर इंडस्ट्रियल एरिया है। इस एरिया में बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां हैं। कई फैक्ट्रियों के कर्मचारी फिलहाल बाहर निकल आए हैं। वे सड़कों पर इकट्ठा हैं और दहशत में हैं। जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसके बराबर वाली फैक्ट्रियों को सबसे ज्यादा खतरा है। इसलिए उन्होंने अपने फायर संयंत्र एक्टिव मोड में कर लिए हैं और बराबर वाली दीवारों पर पानी छिड़ककर उनका तापमान सामान्य बनाने में जुटे हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय